Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

नई दिल्ली. शेन वॉर्न की गेंदबाजी के वीडियो देखकर फिरकी के गुर सीखने वाले नागालैंड के 16 वर्ष के लेग स्पिनर खरीवित्सो केनसे (Khrievitso Kense) की नजरें 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में सभी टीमों का ध्यान खींचने पर लगी है . दीमापुर के करीब सोविमा गांव में एक कारपेंटर के सात बच्चों में पांचवें नंबर के बेटे केनसे का कहना है कि वह अपने आप क्रिकेटर बना और टीवी पर वॉर्न की गेंदबाजी देखकर अपने हुनर को निखारा .आईपीएल नीलामी में उसकी बेसप्राइज 20 लाख रूपये है और सुना है कि मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों की उसमें दिलचस्पी है .छह मार्च को 17 वर्ष के होने जा रहे केनसे नीलामी में शामिल 292 खिलाड़ियों में से है . उन्होंने चेन्नई से पीटीआई से बातचीत में कहा ,’पहले मैं ऑफ स्पिन डालता था लेकिन मेरी ऊंगलियों में दर्द हो जाता था . फिर मैने लेग स्पिन डालना शुरू किया . मेरे पास कोई कोच नहीं था तो मैने टीवी और फोन पर वॉर्न के वीडियो देखने शुरू किये .’ उन्होंने कहा ,’ वह जिस तरह से गेंद को टर्न कराते हैं, वह मुझे बहुत पसंद है . मैने लेग स्पिन अपने आप सीखी है . एक सर अंडर 16 क्रिकेट में मेरा मार्गदर्शन करते थे .’

विजय हजारे ट्रॉफी में नगालैंड के लिये खेल रहे केनसे ने अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये प्रदेश के लिये क्रिकेट में डेब्यू किया .

खरीवित्सो केनसे ने चार मैचों में सात विकेट लिये और मिजोरम के खिलाफ तीन विकेट चटकाये . राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस ने पिछले महीने उन्हें ट्रायल के लिये बुलाया था .



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply