भारत में टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता है पाकिस्तान, कोच मिसबाह ने बताई रणनीति

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक का मानना है कि अगर उनके बल्लेबाजों को भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उन्हें स्पिन के खिलाफ अपने खेल में सुधार करना होगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद मिसबाह ने कहा कि इस सीरीज में दोनों टीमों के बल्लेबाजों को जूझना पड़ा क्योंकि स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की. स्पिनरों के खिलाफ हमारी बल्लेबाजी पर गौर करने की जरूरत है. हमें इसमें सुधार करना होगा.उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि हमने स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेला और अगर हमें भारत में विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो हमें स्पिन को अच्छी तरह से खेलना सीखना होगा और जिस तरह से हम स्पिनरों को खेल रहे हैं उसमें सुधार करना होगा. मिसबाह ने इसके साथ ही संकेत दिये कि टी20 विश्व कप के लिये शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सीनियर उनकी योजना का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा, ‘जब कुछ खिलाड़ी वापसी करेंगे तो चीजों में सुधार होगा और हमें इस पर काम करने की जरूरत है.’

पाकिस्तान ने टी20 सीरीज जीती

पाकिस्तान ने रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ गेंद रहते चार विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. पाकिस्तान ने शनिवार को दूसरे टी20 में छह विकेट से जीत हासिल की थी. दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद डेविड मिलर की नाबाद 85 रन की पारी की बदौलत आठ विकेट पर 164 रन बनाये. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में छह विकेट पर 169 रन बनाकर जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें:India vs England: रोहित शर्मा ने बीच मैदान में ऋषभ पंत को जड़ा ‘थप्पड़’, वीरेंद्र सहवाग ने ली चुटकी

अश्विन की गेंद पर बोल्ड होने के बाद भड़के बेन स्टोक्स, गुस्से में फेंक डाला अपना हेलमेट, वीडियो वायरल

उसके लिये मोहम्मद रिजवान ने 42 और कप्तान बाबर आजम ने 44 रन बनाये. अंत में मोहम्मद नवाज ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से 18 रन और हसन अली ने सात गेंद में एक चौके और दो छक्के से नाबाद 20 रन बनाये. मोहम्मद नवाज को मैन आफ द मैच चुना गया जिन्होंने नाबाद 18 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किये. इससे पहले पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी.



[ad_2]

Source by [author_name]

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *