Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

मुंबई: 70-80 के दशक में अपने प्रदर्शन से बड़े पर्दे पर धूम मचाने वाले रणधीर कपूर (रणधीर कपूर) हर नाम हिट फिल्मों की फेहरिश्त है। रणधीर कपूर अपने 74 वें जन्मदिन (जन्मदिन) पर खुद को बेहद अकेले महसूस कर रहे हैं। बीते 9 फरवरी को अपने भाई राजीव कपूर को खो देने का दर्द उन्हें बुरी तरह साल रहा है। रणधीर कपूर के दोनों छोटे भाई अब दुनिया में नहीं हैं। पिछले साल ऋषि कपूर नहीं रहें और इस साल केवल 58 साल की उम्र में राजीव कपूर की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई।टाइम्स से बातचीत करते हुए रणधीर कपूर ने अपना दर्द बयां किया। अपने दोनों शहरों के बेहद करीब रहने वाले रणधीर ने बताया कि ‘मैंने अपने परिवार के 4 लोगों को खो दिया। मेरी माँ कृष्णा राज कपूर, बड़ी बहन रितु नंदा के बाद ऋषि और अब राजीव ’। अब अपने दोनों शहरों के चले जाने के बाद रणधीर खुद को बेहद अकेले महसूस कर रहे हैं।

फिल्म जगत के महान हस्ती के घर पैदा हुए रणधीर कपूर ने एक बाल कलाकार के तौर पर काम करना शुरु कर दिया था। डब्बू के नाम से प्रसिद्ध रणधीर हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे। एक्ट्रेस बबीता संग उनकी अफेयर की खबरें खूब सुर्खियों में रही। बबीता के साथ रणधीर कपूर ने फिल्म ‘कल आज और कल’ की थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों में नजदीकियां आई। धीरे धीरे जब प्रेम परवान चढ़ा तो उसमें अपनी ही ज़िंदगी को असली ज़िंदगी में बदलने का फैसला कर लिया गया। यलाकि दोनों के ही परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। उस समय कपूर परिवार की बेटी बहू को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी। राजकपूर इसी तरह पर शादी करने के लिए माने कि बबीता फिल्मों से नाता तोड़ लेंगी।

लेकिन समय का फेर कुछ ऐसा हुआ कि आज रणधीर और बबीता की बेटियां करिश्मा कपूर, करीना कपूर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में शुमार है। रणधीर की फिल्में वानी जवानी दीवानी ’, सफाई हाथ की सफाई’, का रामपुर का लक्ष्मण ’, कच्चा खलीफा’, फा बेशकीमती ’, वर भंवर’, रा हमराही ’, चा चाचा भतीजा’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। रणधीर कपूर के छेते गायक किशोर कुमार थे। वह अपनी फ़िल्मों में किशोर दा की ही आवाज़ लेते रहते हैं। ‘गुम है किसी के प्यार में दिल सुबह शाम’ इस जोड़ी के उन हिट गानों में से एक है जो आज भी गुनगुनाया जाता है।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply