Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

सोलन। हिमाचल प्रदेश में सुसाइड (आत्महत्या) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा मामला सोलन जिले से है। रविवार को यहां एक दस साल की बच्ची ने सुसाइड कर लिया। घटना से हर कोई सकते में हैं। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।जानकारी के अनुसार, सोलन शहर के टैंक रोड पर स्थित एक घर में 10 वर्षीय बच्ची ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में उसके बारे में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने जांच में पाया कि कुछ बच्चे खेल रहे थे और इसी तरह भाई-बहनों के बीच खेल को लेकर मामूली रूप से झगड़ा हो गया। इसके बाद 10 वर्षीय बच्ची ने यह कदम उठाया। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि मृतक बच्ची के पिता मिस्त्री का काम करते थे।

सोलन में लगातार हो रहा है
सोलन शहर और आसपास के क्षेत्रों में एक सप्ताह में चार्यूसीड केस आए हैं। सपरून में एक ज्योतिष ने क्यूसाइड कर लिया था। इसके बाद शहर के धोबीघाट रोड पर सिरमौर के युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। वहीं, शामती क्षेत्र के शियोथल गांव के एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी। सभी मामलों में पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

लॉकडाउन के बाद से इजाफा

कोरोना फैलने के बाद से हिमाचल में यूसाइड के मामलों में काफी तेजी से आई है। बीते साल मार्च के बाद पांच महीने में रोजाना औसतन 3usyd केस रिपोर्ट आए थे। ऐसे में कोरोना के कारण लोग मानसिक रूप से परेशान हैं।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply