Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

UP News: हाथरस दंगे के आरोपी रऊफ को STF ने दबोचा, मथुरा कोर्ट में कल करेगी पेश

[ad_1]

आगरा। उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद (हाथरस न्यूज़) में एक दलित युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार एवं हत्या की घटना के बाद सांप्रदायिक घृणा फैलाकर दंगा भड़काने के आरोपी युवकों की आर्थिक मदद करने वाले या आरोपी सांपला लाइन ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े नेता रऊफ शरीफ। (रऊफ शरीफ) को मथुरा की एक अदालत के सामने पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सोमवार को उसे फिर से पेश किया जाएगा।जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह तरकर ने बताया, पिछले साल 5 अक्टूबर को यमुना एक्सप्रेस-वे पर हाथरस जाते समय गिरफ्तार किए गए पीएफआई के चार सदस्यों कप्पन सिद्दीकी, मुहम्मद आलम, मंसूर अहमद और अतीकुर्रहमान को राष्ट्र-विरोधी कार्य करने के लिए मदद मुहैया कराने में मदद की। के आरोपी रौफ शरीफ को केरल की एर्नाकुलम जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। उन्होंने कहा कि शरीफ को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेजा गया है।

अदालत में पेश किया जाएगा
शरीफ के खिलाफ आरोप है कि पीएफआई सदस्यों को हाथरस भेजने की योजना वही बनाई गई थी। उसे 12 दिसंबर को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह देश छोड़कर भागने की फिराक में थी। एसटीएफ जांच के पश्चात पाए गए तथ्यों के आधार पर उसे केरल से मथुरा लाया गया है। उन्होंने बताया, शरीफ को सोमवार को पुनः अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (प्रथम) आलोक कुमार पाण्डेय की अदालत में पेश किया जाएगा।

रौफ को गिरफ्तार कर लिया गया
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि यूपी एसटीएफ ने हाथरस में जातीय दंगा भड़काने की साजिश के आरोपी रौफ शरीफ को यूपी एसटीएफ की टीम ने केरल टर्मिनल से पहुंच दबोचा। राउफ पीएफआई की छात्रा विंग का पदाधिकारी है। उसे हाल ही में इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मृत लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। वह केरल की जेल में बंद था, लेकिन उसे जमानत मिल गई थी। इसी मामले में एसटीएफ ने भी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन किया था। लेकिन जफर मिलने के बाद एसटीएफ की एक टीम ने केरल पहुंचकर राउफ को गिरफ्तार कर लिया।

[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply