Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

नई दिल्ली। चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (जो रूट सेंचुरी) ने शानदार शतक लगाया। श्रीलंका में दोहरा शतक और एक शतक लगाने वाले रूट के बारे में ऐसा माना जा रहा था कि दाएं हाथ का ये बल्लेबाज भारतीय टीम (भारत बनाम इंग्लैंड) के लिए बड़ा खतरा होगा और हुआ भी ऐसा ही। चेन्नई में इंग्लैंड के कप्तान ने जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, अरवरिन जैसे विशेष गेंदबाजों का सामना किया और टेस्ट में 20 वें बार शतक का आंकड़ा छुआ।जो रू का शतक पूरा होते ही पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स की तारीफ के पुल बांधने लगे। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पैसन ने तो शतक लगाने के बाद रवींद्र जडेजा को याद किया। जैसे ही रूट ने शतक पूरा किया पस्टन ने ट्वीट कर लिखा- ‘विराट को जरूर जडेजा की प्रतिबद्ध आ जाएगी।’ बता दें कि जडेजा अंक के कारण पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह टीम इंडिया ने शाहबाज नदीम को मौका दिया, जो कि बेहद ही महंगे साबित हुए।

रूट को किया दिग्गजों ने सलाम
जो रूट ने जैसे ही शतक जमाया, इंग्लैंड और भारत के पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ओपनम किया। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि जो रूट को अलग स्तर का एक बल्लेबाज बताया। संजय मांजरेकर ने लिखा- ‘एक विशेष बल्लेबाज का शतक, अभी भी काफी रन और बचे हैं।’ हर्षा भोगले ने लिखा- ‘गजब की बल्लेबाजी। जो रूट ने 100 वें टेस्ट में शतक लगाया। जिस तरह से रन बनाने के लिए गेंदबाजों का चुनाव किया गया वह शानदार है। ‘

IND VS ENG: पटरी पर बैठे कुलदीप यादव को लॉर्ड्स की हूर की सलाह- ऋषभ पंत से सीखो ‘लड़ाई’

केविन पापसन ने रू-सिब्ली को किया सलाम

जो रूट का शतक क्यों खास?
बता दें जो रूट ने लगातार तीसरी शतक ठोका है। श्रीलंका में खेले गए दो टेस्ट मैचों में रन ने शतक और शतक लगाया था। वर्ष 2021 में जो रूट 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। बता दें जोवे 100 वें टेस्ट में शतक लगाने वाले तीसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं। उनसे पहले काउड्रे, एलेक्स स्टीवर्ट भी 100 वें टेस्ट में शतक लगा चुके हैं। जो रूट ने भारत के खिलाफ 5 वें टेस्ट और कुल 8 वें इंटरनेशनल शतक लगा दिया है। रूत जब भी भारत के खिलाफ शतक ठोका है इंग्लैंड कभी उस मैच को हारा नहीं है। ऐसे में अब टीम इंडिया को चेन्नई टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के लिए कुछ खास करना होगा।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply