Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

नई दिल्ली। जो रूट (जो रूट) और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली (डोमिनिक सिबली) की शानदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 263 रन बना लिए हैं। जो रूट ने अपने करियर का 20 वां शतक जड़ा है। दिन का खेल खत्म होने पर रूट 128 रन बनाकर नाबाद हैं। दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने सिब्ली (87) को आउट किया। रू और सिब्ली के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी हुई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।सिब्ली ने जहां अपनी पारी में संयम का पूरा प्रदर्शन किया, वहीं राह ने आकर्षक प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम और स्मिथटन सुंदर ने हर कोशिश की थी लेकिन उन्हें आउट नहीं कर सका। पहले दो सत्र में इंग्लैंड ने डाउन प्ले क्रमशः क्रमशः: ६ ने और ने३ जोड़े। पिछले सत्र में इंग्लैंड की टीम ने 33 ओवर में 123 रन बनाए। इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़ेकर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी। दोनों बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन बर्न्स ने अश्विन की गेंद पर गैर-जरूरी रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। विकेटकीपर ऋष पंत ने उनकी आसान कैच लपका।

नए दंत चिकित्सक डैन लॉरेंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठवें ही ओवर में अश्विन को गेंद सौंप दी। सलामी बल्लेबाज सिब्ले और बर्न्स ने पहले घंटे संभलकर खेला। इशांत और भारत में पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह को उन्होंने समझदारी के साथ खेला और भारत को सफलता जल्दी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें:IND VS ENG: जो रूट के शतक के बाद बोले केविन पैसन- विराट को रवींद्र जडेजा की यादगार रही होगी

भारत बनाम इंग्लैंड: जो रूट ने 100 वें टेस्ट में जड़ा शानदार शतक, भारत में बेहद खतरनाक रिकॉर्ड बनाया है

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। श्रीलंका दौरे से बाहर रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स ने टीम में बदलाव की है। वहीं भारतीय टीम में विराट कोहली पितृत्व अवकाश के बाद लौटे हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा की वापसी हुई जबकि अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply