Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

नई दिल्ली। चेन्नई टेस्ट (भारत बनाम इंग्लैंड) के पहले दिन क्रिकेट के क्रिकेट फैंस को जो रूट (जो रूट) की मास्टरक्लास देखने को मिला। इंग्लैंड के कप्तान ने अपने टेस्ट करियर का 20 वां शतक लगाते हुए, नाबाद 128 रन बनाए। रू ने डोम सिब्ली के साथ 200 रनों की साझेदारी की। जो रूट ने टीम इंडिया के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की, जिसने भारतीय कप्तान विराट कोहली को खूब परेशान किया। हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली ने जो रूट की मदद की। चेन्नई की गर्मी की मार जो रूट पर भी पड़ी और उनके पैरों में छह लगाते हुए खिंचाव आ गया। खिंचाव आते ही जो रूट मैदान पर गिर पड़े और उसके बाद विराट कोहली ने रू की ही तरह मदद की, वो तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई।घटना से पहले दिन के 87 वें ओवर की है जब आर्विन की गेंद पर जो रूट ने क्लॉग स्वीप खेला। गेंद 6 रनों के लिए गई लेकिन इसके साथ ही जो रूट मैदान पर गिर पड़े। वास्तव में शूट प्ले रन के बाएं पांव पर खिंचाव आ गया है। इसके बाद र ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम की ओर से फिजियो को भेजने का इशारा किया। इंग्लैंड के फिजियो से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ही उनकी मदद के लिए पहुंच गए। विराट कोहली ने जो रूट का बांया पांव पकड़ उसकी स्ट्रेचिंग शुरू कर दी। इसके साथ ही विराट कोहली की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

जो रूट का कमाल
अपना 100 वें टेस्ट खेल में जो रूट ने भारत की मुश्किल परिस्थितियों में अपनी टीम का आगे से नेतृत्व किया। रूट ने टेस्ट में 20 वीं शतक जमाने के साथ-साथ डोम सिब्ली के साथ 200 रनों की विशाल साझेदारी की। बड़ी बात ये है कि उस दिन की अंतिम गेंद तक आउट नहीं हुई।

ने झाडू मार कर परेशान किया

जो रूट ने भारतीय स्पिनर्स को अपने स्वीप शूट से परेशान कर दिया। टीम ने आर्विन, शाहबाज नदीम और शेनटन सुंदर के तौर पर तीन स्पिनर्स प्लेइंग इलेवन में खिलाए लेकिन रन ने इन तीनों गेंदबाजों को स्वीप और रिवर्स स्वीप से परेशान कर दिया। इसके अलावा उन्होंने जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा का भी बखूबी सामना किया। बता दें जो रूट का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है और चेन्नई टेस्ट में उन्होंने और अच्छा किया। राह ने चेन्नई टेस्ट में भारत के खिलाफ 5 वें टेस्ट शतक लगाया और साथ ही उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ 1500 रन भी पूरे किए। बता दें जो रूट ने भारत के खिलाफ कुल 8 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं और उन मुकाबलों में इंग्लैंड ने कभी हार नहीं देखी है। ऐसे में साफ है रू की ये पारी भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर चुकी है।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply