Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Home

[ad_1]

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय आरपीजी वीरेंद्र सहवाग की तरह ही वसीम जाफर भी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। वे अक्सर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर मजेदार मीम्स और ट्वीट करते हैं, जिन्हें फैंस बहुत पसंद करते हैं। ऐसा ही एक मीम उन्होंने चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्पिनर अक्षर पटेल के साथ अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया। दरअसल पटेल ने चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का अहम विकेट लिया। उनके विकेट लेने के अंदाज पर ही जाफर ने मजेदार मीम शेयर किया, जिसमें पैट को एक पेड़ की जड़ से उखाड़ता हुआ दिखाया गया। इस तस्वीर के साथ उन्होंने #Uprooted नाम से मजेदार कैप्शन भी लिखा है।इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ स्वीप शूट का काफी इस्तेमाल किया था। उन्हें इसका फायदा भी मिला और उन्होंने 218 रन की बड़ी पारी खेली। उनकी इसी पारी के बदौलत मेहमान टीम भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से हराने में कामयाब रही। रूट दूसरे टेस्ट में भी इसी रणनीति के साथ बल्लेबाजी करने उतरे थे। लेकिन टर्निंग ट्रैक होने की वजह से इस बार उनकी यह रणनीति काम नहीं आई और वे झाड़ खेलने के चक्कर में केवल अक्षर का टेस्ट क्रिकेट में शिकार बन गए।

अक्षर की जिस गेंद पर रूट आउट हुआ वह थोड़ा तेज था। स्वीप करने के चक्कर में गेंदबाज के बल्ले के ऊपरी हिस्से से टकराकर हवा में उठ गए और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश कप्तान का आसान कैच लपक लिया।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: विराट कोहली ने धमाकेदार दर्शकों से की ये डिमांड; दर्शक झूले, देखें वीडियो

भारत बनाम इंग्लैंड: चेन्नई की पिच पर अश्विन का कहर, झटके 5 विकेट, हरभजन सिंह-एंटिनी को पीछे छोड़ दिया

जाफर पिछले कुछ दिनों से विवादों में भी घिरे हुए हैं। उन्होंने बीते मंगलवार को चयन में दखल और उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव के पक्ष अपमानजनक रवैये को लेकर इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव माहिम वर्मा ने जवाब में कहा था कि जाफर ने धर्म के आधार पर चयन करने की कोशिश की थी। जाफर ने राज्य क्रिकेट संघ के सचिव के इन आरोपों को बेतुका को बताया था। उन्होंने कहा कि टीम में मुस्लिम खिलाड़ियों को तरजीह देने के वर्मा के आरोपों से उन्हें तक पहुंचने में मदद मिलेगी।



[ad_2]

Source by [author_name]

Avatar

Leave a Reply