Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Pawan Dwivedi January 4, 2020

डीएम व एसपी ने कोतवाली करनैलगंज में औचक पहंुचकर देखा समाधान दिवस का हाल

शिकायतों को समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के दिए निर्देश

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित किया गया। स्वयं जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल व एसपी आर0के0 नैयर ने औचक रूप से कोतवाली करनैलगंज पहंुचकर समाधान दिवस की हकीकत परखी और फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण किया।
जिलाधिकारी समाधान दिवस में शिकायतों की सुनवाई के दौरान साफ निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराएं। अकारण कोई भी फरियादी थाने या कचहरी के चक्कर न लगाए। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों को बेहद गम्भीरता से लें और राजस्व विभाग के अधिकारी सरकारी सम्पत्ति को खाली कराएं। भूमि विवाद के मामलों में उन्होने निर्देश दिए कि पुलिस व राजस्व टीम संयुक्त रूप से मौका मुआइना करके दोनों पक्षों का पक्ष सुनते हुए सही निर्णय लेकर मामला निस्तारित कराएं। समाधान दिवस में घोसीपुरवा निवासी शिकायतकर्ता ने डीएम को बताया कि उसके गांव में मानक विहीन खड़न्जा लगवाया जा रहा है। इस पर डीएम ने लेखपाल को आदेश दिए कि वह आज ही मौका मुआइना करके सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को रिपोर्ट दें। कस्बा करनैलगंज में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण के मामलों में जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि वे राजस्व अधिकारियों को लगाकर ऐेसी जमीनों को चिन्हांकित करा लें तथा यदि उन पर अवैध अतिक्रमण है तो उसे हटवाएं। तालाब आदि पर यदि अवैध कब्जे हैं तो उसे पुनः उसके पुराने स्वरूप में लाने हेतु खुुदाई व सुन्दरीकरण कराने का प्रबन्ध करें।
 पुलिस अधीक्षक श्री नैयर ने कोतवाली में सम्पूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन कर निस्तारण की गुणवत्ता परखी। इसके अलावा उन्होंनेे थाने में ही अपराध रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का अवलोकन कर जरूरी निर्देश दिए।
      इस दौरान सभी एसडीएम करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता व पीआरओ बी0एन0 सिंह, राजस्व निरीक्षकगण, लेखपाल तथा फरियादी मौजूद रहे।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*