Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Pawan Dwivedi January 3, 2020

कान्हा गौशाला का निर्माण कार्य शुरू न करने पर ईओ कटरा बाजार व ठेकेदार को नोटिस जारी करने दिए निर्देश,

05 जनवरी तक आसरा आवासों के अवैध कब्जेदारों को कब्जा खाली करने की चेतावनी, आदेश न मानने वालों का सामान जब्त करने के साथ ही होगी कानूनी कार्यवाही

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 को लेकर नगर निकायों की आयोजित होगी कार्यशाला, डीएम ने दिए निर्देश

शुक्रवार को जिलाधिकारी डाॅ0 नितिन बंसल ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निकायों की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने कान्हा गौशाला, प्रधानमंत्री आवास शहरी, स्वच्छ सर्वेक्षण-2020, आसरा आवासों के आवंटन आदि की गहन समीक्षा की।
जिलाधिकारी ने बैठक में चेतावनी दी है कि पन्त नगर सर्किट हाउस के निकट स्थित नवनिर्मित आसरा आवासोें में अवैध तरीके से रहने वाले अवैध कब्जेदार आगामी 05 जनवरी तक स्वतः ही कब्जे खाली कर दें, अन्यथा की दशा में 06 जनवरी को उनके सामानों को जब्त करके उनके विरूद्ध कानूूनी कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने एक्सईएएन विद्युत को निर्देश दिए हैं कि वे आसरा आवासों में तत्काल प्रभाव से विद्युत आपूर्ति चालू कर दें।
बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पीओ डूडा को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अन्दर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन करने वालेे अपात्रों की सूची उन्हें अपात्र किए जाने के कारण सहित उपलब्ध कराएं। कान्हा गौशाला की समीक्षा के दौरान नगर पंचायत कटरा बाजार में कान्हा गौशाला का निर्माण कार्य अब तक शुरू न किए जाने पर ईओ कटरा बाजार व ठेकेदार को नोटिस जारी करने के साथ ही अगले दो दिनोें में कार्य प्रारम्भ न होने पर फर्म को ब्लैकलिस्ट करने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को निर्देश दिए हैं कि आगामी बैठकों में ठेकेदारों की भी उपस्थिति सुनिश्ति कराएं जिससे निर्माण कार्यों की ठीक ढंग से समीक्षा हो सके औ प्र्रगति लाई जा सके।
स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के सम्बन्ध में जिलााधिकारी ने निर्देश दिए है कि आगामी सप्ताह में जनपद की सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों की कार्यशाला आयोजित की जाय जिसमें नगर निकायों के चेयरमैन, सभी ईओ, सभासदों, सफाई नायकों तथा अभियान के समन्वयकों को स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के बारेे में बताया जाय जिससे जनपद की रैंकिग नेशनल व स्टेट लेबल पर अच्छी रहे। उन्होंने यह भी निर्देश स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जाय तथा गन्दगी फैलाने वालों को दण्डित करने के साथ ही, स्वच्छता बरतने वाले व स्वच्छता के लिए अच्छा कार्य करने वाले लोगों, होटल मालिकों, व्यवसायियों आदि को सम्मानित भी किया जाय जिससे लोग स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित भी हों। जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में बेहद धीमी रफ्तार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, पीओ डूडा विनोद सिंह, सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारीगण, एलबीसी सुशील श्रीवास्तव, अखिलेश सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*