Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

जिला प्रभारी सचिव अभय कुमार ने ली समीक्षा बैठक निरोगी राजस्थान महाअभियान है, इसे सफल बनावें – प्रभारी सचिव



उदयपुर, /प्रदेश के आयोजना, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव अभय कुमार ने कहा है कि निरोगी राजस्थान अभियान आम जनता को सुखद और निरोगी भविष्य देने के लिए प्रारंभ किया गया एक महाअभियान है और इसे तरह सफल बनाने के लिए सभी संबंधित विभाग प्रभावी प्रयास करें।    
प्रभारी सचिव गुरुवार सुबह यहां सर्किट हाउस में जिले के प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने जिले में कलक्टर श्रीमती आनंदी की पहल पर कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए चिह्नीत क्षेत्रों मंे चलाए जा रहे सामुदायिक कुपोषण निवारण शिविरों की सराहना की और कहा कि यह निरोगी राजस्थान बनाने की दिशा में ही की जा रही पहल है। इस दौरान उन्होंने निरोगी राजस्थान को जन-जन का अभियान बनाने के लिए स्थानीय स्तर पर शॉर्ट फिल्म व जिंगल बनाने, स्थानीय बोली में आईईसी सामग्री तैयार करने के निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन, इसके लाभार्थियों को जनआधार कार्ड से जोड़ने, महात्मा गांधी नरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पंचायती राज, पालनहार, सहयोग व उपहार योजना, छात्रवृत्ति वितरण, स्कूटी वितरण, निःशुल्क दवा व जांच योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना आदि के बारे में संबंधित विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली।
बैठक दौरान जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने प्रभारी सचिव का स्वागत करते हुए जिले में समग्र विभागीय प्रगति व किए जा रहे नवाचारों के बारे में बताया।  बैठक में जिला परिषद व स्मार्ट सिटी सीईओ कमर चौधरी, एडीएम ओ.पी. बुनकर, आईसीडीएस डीडी महावीर खराड़ी, टीएडी परियोजना अधिकारी गीतेश्री मालवीय, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा, डीडी आईटी शीतल अग्रवाल और अन्य विभागीय अधिकारियों ने योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *