Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

बैंक स्तर पर लंबित मामलों का 15 दिन के अंदर निस्तारण सुनिश्चित करें – मंडलायुक्त

आयुक्त देवीपाटन ने मण्डलीय उद्योगबन्धुु की बैठक में रोजगार सृृजन कार्यक्रमों की गहन समीक्षा कर दिए सख्त निर्देश

बैंक स्तर पर लम्बित आवेदन 15 दिनों के भीतर निस्तारित कर रिपोर्ट दें अधिकारी-आयुक्त श्री महेन्द्र कुमार

देवीपाटन मण्डल के आयुक्त श्री महेन्द्र्र कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न मण्डलीय उद्योगबन्धुु की बैठक में उन्होंने उद्योग से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे मण्डल में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युुवा स्वरोेजगार योजना सहित अन्य मार्जिन मनी से सम्बन्धित योजनाओं में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष स्वीकृत की गई योजनावार लागत, योजनावार स्वीकृति व वितरण के साथ लाभर्थियों के नाम, पते व मोबाइल नम्बर की सूची सेे उन्हें अवगत कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मण्डल के चारों जनपदों में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष आवेदन पत्र परीक्षण कराकर बैंक को प्रेेषित कराकर इसी माह के अन्त तक शत-प्रतिशत उपलब्ध्धि सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लीड बैंक अधिकारी आवेदनों को स्वीकृत कराकर वितरण कराने में अपना पूरा योगदान दें।
 आयुक्त ने एक जनपद-एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत जनपदवार चिन्हित उत्पादों से सम्बन्धित बैंकों को प्रेषित आवेदन पत्रों के अनुरूप धनराशि वितरित कराने के निर्देश देते हुुए कहा है कि इस योजना में भी मण्डल के सभी जनपदों में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित की जाय। ज्ञातव्य है कि जनपद गोण्डा व बलरामपुर के लिए दाल उत्पाद को चिन्हित किया गया है, जबकि बहराइच के लिए गेहूं के डण्ठल की कलाकृति तथा जनपद श्रावस्ती के लिए थारू क्राफ्ट को ओडीओपी के लिए चिन्हित किया गया है। आयुक्त ने प्र्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि योजनान्तर्गत अधिकतम 10 लाख तक की योजना ही स्वीकृत की जाय ताकि योजना का लाभ छोटे-छोेटे उद्यमियों को मिल सके। आयुक्त ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना तथा स्टैण्डअप इन्डिया योजना के अन्तर्गत भी प्रगति लाए जाने के भी निर्देश दिए।
 आयुक्त ने जनपद श्रावस्ती में मिनी औद्यौगिक आस्थान इकौना के उच्चीकरण के लिए सीसी रोड एवं नाली निर्माण के कार्य हेतु ई-टेन्डरिंग कराकर शीघ्रातिशीघ्र निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी एलडीएम को निर्देशित किया है कि वे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैंकों को प्रेषित आवेदन पत्रों की स्वीकृति व वितरण कार्य 15 दिनों के भीतर कराना सुनिश्चित करें।
 बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग देवीपाटन मण्डल एच0पी0 सिंह, क्षेत्रीय विपणन अधिकारी, मण्डल के उपायुक्त उद्योग, एलडीएम तथा सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *