Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

यूपी 112 की टीम ने रास्ता खुलवा कर तीन भाइयों के बीच चल रही दुश्मनी को खत्म करवाया

यूपी 112 की पीआरबी 0867 की टीम ने अपने लाजवाब फैसले से तीन भाइयों के बीच वर्षों से पनपते नफरत के दीवाल को गिरवा कर रास्ता खुलवा कर किया गया सराहनीय कार्य।

धानेपुर थाना क्षेत्र के उज्जैनी कला गांव के मजरा छीटई पुरवा निवासी राकेश कुमार प्रजापति पुत्र संतराम प्रजापति अपने तीन भाइयों मोहनलाल, हीरालाल से सबसे छोटे हैं बंटवारे में इनको बीच में हिस्सा मिला था। इनके दोनों बड़े भाइयों ने दोनों तरफ से दीवाल चलाकर वर्षों से रास्ता अवरुद्ध कर दिया था जिससे राकेश कुमार बहुत ही चिंतित एवं दुखित थे। आए दिन इसी बात को लेकर कई बार तीनो भाई थाना धानेपुर में भी बंद हो चुके हैं और कई बार यूपी 112 नंबर पर भी सूचना दे चुके थे। आज पुनः यूपी 112 पर फोन करके राकेश कुमार ने बताया कि हमारे भाई लोग आज दीवाल को ऊंचा कर रहे हैं मना करने पर गाली वह मारने पीटने की धमकी दे रहे मौके पर विवाद हो रहा है घर की महिलाओं बच्चे समेत सब लोग लड़ रहे हैं। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए यूपी 112 के सीपी डी एन सिंह प्रभारी एसआई राम लाल यादव चालक एचजी राम लल्लन तिवारी शीघ्रता से मौके पर देखें और गहराते विवाद को हस्तक्षेप करके रोककर तीनों भाइयों को इकट्ठा करके समझाया गया। यूपी 112 के सीपी डी एन सिंह ने तीनों भाइयों को बचपन की यादों को ताजा कराते हुए भाव विभोर कर दिया। तीनों भाइयों को मिलजुल कर रहने की नसीहत देते हुए एक दूसरे के प्रति प्यार समर्पण और विश्वास का पाठ पढ़ाया। जिसका प्रभाव सभी भाइयों पर पड़ा और सुरक्षा से मोहनलाल और हीरालाल रास्ते में खड़ी की हुई दीवाल को गिरा कर रास्ता खोल दिया।
मौके पर उपस्थित सुकई यादव फूलचंद यादव पंकज शुक्ला विरेंदर यादव आदि ग्रामीणों ने तीनों भाइयों के बीच नफरत के दीवाल को टूटते देख खुशी के मारे फुले नहीं समा रहे थे, साथ ही साथ यूपी 112 टीम कर्मचारियों की जमकर प्रशंसा कर रहे थे।
मौके पर उपस्थित बच्चों को सीपी डी.एन.सिंह ने बड़े होकर पुलिस अधिकारी बनने के लिए प्रेरित किया और उनके विशेष अनुरोध पर सेल्फी और फोटो भी खिंचवाया जिसे बच्चे काफी प्रसन्न नजर आए। जो चर्चा का विषय बना हुआ है , जिसकी आम जनमानस में सराहना हो रही है।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *