Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Wednesday, May 12

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में आज से गर्मी की छुट्टी, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजभवन का फैसला


बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सभी विश्वविद्यालयों में 1 से 31 मई तक गर्मी छुट्टी का ऐलान.

Summer Vacation News: बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख राजभवन ने सभी विश्वविद्यालयों में 1 जून की जगह पहली मई से ही गर्मी छुट्टी का ऐलान किया. 1 से 31 मई तक रहेगी गर्मी छुट्टी.

पटना. बिहार में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजभवन ने बड़ा फ़ैसला लिया है. राजभवन ने अधिसूचना जारी कर कहा है कि बिहार के विश्वविद्यालयों में गर्मी की छुट्टी जो पहले 1 जून से होने वाली थी, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अब 1 मई से ही होगी. विश्वविद्यालयों में 1 से लेकर 31 मई तक गर्मी की छुट्टी होगी. दरअसल बिहार के विश्वविद्यालयों के लिए जो एकेडमिक कैलेंडर जारी किया जाता है, उसमें पहले एक जून से गर्मी की छुट्टी होनी थी. लेकिन इसी बीच बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने कुलाधिपति महामहिम राज्यपाल से आग्रह किया था कि गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी जाए. इसके बाद ही राजभवन की ओर से 1 मई से गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया गया है. राजभवन के इस फ़ैसले पर पटना के अनुग्रह नारायण कॉलेज के प्रिन्सिपल एसएन शाही ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि महामहिम के फ़ैसले से बिहार के तमाम विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के साथ यूनिवर्सिटी के स्टाफ और शिक्षकों को राहत मिलेगी. कोरोना संक्रमण का खतरा भी कम होगा. शाही कहते हैं कि इस फ़ैसले से छात्र-छात्राओं को कोई नुकसान नहीं होगा, उनके एकेडमिक सत्र पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Bihar COVID-19 बिहार में कोरोना केस, Summer vacation गर्मी की छुट्टी, Bihar Universities बिहार के विश्वविद्यालय, Bihar corona update

गर्मी छुट्टी को लेकर राजभवन ने जारी किया पत्र.

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही बिहार सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कई फैसले लिए हैं. इसके तहत शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ़्यू लगाया गया है. तमाम मार्केट भी शाम चार बजे के बाद बंद करने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में विश्वविद्यालय को भी 1 मई से 31 मई तक बंद करने के राजभवन के निर्देश से छात्र-छात्राओं, प्रोफ़ेसर और स्टाफ़ को बड़ी राहत मिलेगी.







Source link

Leave a Reply