Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Wednesday, May 12

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

UP सरकार का दावा, 4 साल में गन्ना किसानों को दिये 1.33 लाख करोड़ रुपये


गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने गन्ना मूल्य के भुगतान पर दी जानकारी

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने गन्ना मूल्य के भुगतान पर जानकारी देते हुए कहा कि बीते चार साल में हमारी सरकार ने 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान किया है. इस दौरान सूबे में किसानों को सरकार ने 1,33,180 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.

लखनऊ. यूपी (UP) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार कोरोना महामारी में भी सूबे के गन्ना किसानों के सुख-दुख का पूरा ख्याल रख रही है. इसी के चलते सरकार अभी भी चीनी मिलों को चलवा रही है. दूसरी तरफ गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान भी करवा रही है. जिसके तहत इस साल अब तक सरकार (Government) ने गन्ना किसानों द्वारा चीनी मिलों (Sugar Mill) को दिए गए गन्ना मूल्य का 60 फीसद भुगतान यानि की करीब 19 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है. प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने पिछले साल 35 हजार 998 करोड़ रुपए का गन्ना (Sugar Cane) खरीदा था, जिसका 100 फीसद भुगतान सरकार ने गन्ना किसानों को कर दिया है. 4 साल में किया 1.33 लाख करोड़ रुपए का भुगतान गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने गन्ना मूल्य के भुगतान पर जानकारी देते हुए कहा कि बीते चार साल में हमारी सरकार ने 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान किया है. इस दौरान सूबे में किसानों को सरकार ने 1,33,180 करोड़ रुपए का भुगतान किया है. इस वर्ष चीनी मिलों को उपलब्ध कराए गए गन्ने का 60 प्रतिशत यानि करीब 19 हजार करोड़ रुपए का भुगतान अब तक किसानों को किया जा चुका है. यहीं नही पिछले वर्ष खरीदे गए गन्ने का 35 हजार 998 करोड़ रुपए का भुगतान प्रदेश सरकार ने गन्ना किसानों का कर दिया है. अब पिछले वर्ष के गन्ना मूल्य को कोई बकाया नहीं बचा है, पिछले वर्ष के गन्ने का सौ फीसद भुगतान योगी सरकार ने किसानों को कर दिया है.Noida Corona News: एंबुलेस वाले ने कोरोना पीड़ि‍त से 25 KM का 42 हजार लिया किराया, पुलिस ने ऐसे कराया वापस कोरोना और किसानों पर यह बोले गन्ना मंत्री राणा मीडिया से बात करते हुए सूबे के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कोरोना से बचाव के लिए जनता से सतर्कता बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क पहने और यदि जरूरी ना हो तो घरों से ना निकले. कोरोना से बचने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी है. प्रदेश सरकार सभी के स्वास्थ्य की चिंता कर रही हैं. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित होने के बाद भी कोरोना से लोगों के बचाव का प्रबंध करने में जुटे हैं.

इसी क्रम में मुख्यमंत्री सूबे के किसानों की चिंता कर रहे हैं. जिसके चलते जहां वह एक तरफ तो किसानों के गेहूं खरीदने की व्यवस्था को देख रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वह गन्ना किसानों की भी फ़िक्र कर रहें है. जिसके चलते गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान कराया जा रहा है.







Source link

Leave a Reply