Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Tuesday, May 11

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

दिल्ली में कोरोना का बड़ा विस्फोट, 24 घंटे में आए 27, 047 नए केस और 375 लोगों की हुई मौत


तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस संक्रमण. (File pic)

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राजधानी को कोरोना ने किस कदर गिरफ्त में ले रखा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में 25, 288 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. वहीं, इस समय दिल्ली में 51,616 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 82, 745 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.40 % के आस-पास है. शुक्रवार को दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 32.69 % तक पहुंच गई है दिल्ली में रुक नहीं रहा है कोरोना का कहर बता दें कि इस समय दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की लाख पहल के बाद भी कोरोना की रफ्तार धीमी नहीं हो रही है. गुरुवार को भी दिल्ली में कोरोना के 24, 235 नए मामले सामने आए थे और 395 लोगों की मौत हुई थी. बुधवार को भी कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए थे और 368 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि, बीते सोमवार को कोरोना के नए मामले में थोड़ी कमी आई थी. सोमवार को दिल्ली में 20,201 नए केस सामने आए थे और 380 मरीजों ने दम तोड़ा था, लेकिन मंगलवार के बाद से कोरोना के मामले 24 हजार के पार रह रहे हैं. मंगलवार को भी दिल्ली में कोरोना के 24,149 नए केस सामने आए थे और 381 मरीजों की मौत हुई थी.

Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin,Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Health Ministry, Covid-19 vaccine, Coronavirus delhi, Coronavirus cases in delhi, Coronavirus vaccine, Covaxin, Covishield, Covid 19 India, Coronavirus India, Coronavirus cases in India, दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने नए केस, दिल्ली हेल्थ बुलेटिन, दिल्ली में कोरोना का प्रलय

इस समय दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

एक मई से वैक्सीनेशन को लेकर क्या है प्लान इधर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीनेशन अभियान के संबंध में कहा कि अभी हमारे पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. इसलिए दिल्लीवासी कल यानि एक मई से वैक्सीनेशन केंद्रों पर लाइन न लगाएं. वैक्सीन आते ही हम सभी को जानकारी देंगे. केंद्रों पर भीड़ बढ़ने से सोशल डिस्टेंसिंग खराब होगी और कानून-व्यवस्था गड़बड़ा सकती है. केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि हमें कल या परसों तक कोविशिल्ड की 3 लाख डोज मिल जाएगी. हमारी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन इसमें सभी का सहयोग चाहिए. ये भी पढ़ें: SC में नहीं शुरू कर सकते Corona Center, हमारे पास नहीं हैं लोग और इंफ्रास्ट्रक्चरः दिल्ली सरकार
सीएम ने कहा, हमने कोविशिल्ड और कोवैक्सीन निर्माता कंपनी से तीन महीने में 67-67 लाख डोज आपूर्ति करने के लिए सेड्यूल मांगा है. दिल्ली निवासियों को फ्री में वैक्सीन दी जाएगी. यदि कंपनियां समय से पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराती हैं तो हम तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन सुरक्षा कवच का काम करती है. इसलिए सभी से अपील है कि वैक्सीन अवश्य लगवाएं. यह बिल्कुल सुरक्षित है और कोई खतरा नहीं है.







Source link

Leave a Reply