Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Tuesday, May 11

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

जिला कलेक्टर मिश्रा एवं जिला पुलिस कप्तान गुप्ता ने जिला चलित आॅक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


सच्चा दोस्त न्युज से मनीश कुमट (जैन) व दौलत गोलानी की रिपोर्ट
इमरजेंसी में आॅक्सीजन की आवष्यकता पड़ने पर नागरिकों को उपलब्ध करवाया जाएगा

झाबुआ। जिले के नवागत कलेक्टर सोमेष मिश्रा एवं जिला पुलिस कप्तान आषुतोष गुप्ता ने 30 अप्रेल, शुक्रवार शाम कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर से जिला चलित आॅक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाया किया। इस वाहन में कुल 20 आॅक्सीजन सिलेंडर रखे हुए है, जो इमरजेंसी में किसी भी मरीज को जरूरत पड़ने प्रषासन की ओर से उपलब्ध करवाए जाएंगे।
चलित वाहन के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जयपालसिंह ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर डाॅ. अभयसिंह खराड़ी, नायब तहसीलदार सुश्री बबली बरड़े, प्रभारी जिला जनसंपर्क अधिकारी सुधीरसिंह कुषवाह एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी तथा चिकित्सक उपस्थित थे। ज्ञातव्य रहे कि जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बीच कलेक्टर श्री मिश्रा के अथक प्रयासों से मूलभूत आॅक्सीजन की समस्या से जिले को निजात मिल चुकी है। अब जिले के सरकारी स्वास्थ्य कंेद्रों पर आॅक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। इसके साथ ही जिले का कोई भी व्यक्ति यदि अचानक से उसका आॅक्सीजन लेवल कम होता है और आॅक्सीजन देने की जरूरत पड़ती है, तो इसी क्रम में उक्त चलित आॅक्सीजन आपूर्ति वाहन भी नवागत कलेक्टर के प्रयासों से आरंभ हो चुका है।
प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर खड़ा रहेगा वाहन
यह आॅक्सीजन जिले के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र पर डेढ़ से दो घंटे तक खड़ा रहेगा। वहीं किसी भी व्यक्ति को इमरजेंसी में आॅक्सीजन की जरूरत हो तो वह नायब तहसीलदार सुश्री बबली बरड़े से मोबाईल नंबर 93407-88044 पर संपर्क पर न्यूनतम दर पर आॅक्सीजन सिलेंडर प्राप्त कर सकता है, इसके लिए पूर्व चिकित्सकीय परामर्ष प्राप्त करना जरूरी होगा। साथ ही निर्धारित प्रारूप में आवेदन भी करना होगा।


फोटो 009 -ः जिला कलेक्टर श्री मिश्रा एवं जिला पुलिस कप्तान श्री गुप्ता आॅक्सीजन चलित वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए।


फोटो 010 -ः चलित वाहन के अंदर रखे आॅक्सीजन सिलेंडर।

Leave a Reply