Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Naresh Chauhan Deldar November 1, 2019

परबत सुथार की रिपोर्ट

*सुथार समाज झोरा परगना का प्रतिभा सम्मान एवं दिवाली स्नेहमिलन समारोह मंडवारिया समाज धर्मशाला में धूमधाम से मनाया* जावाल| निकटवर्ती मंडवारिया में सुथार समाज सेवा संस्थान झोरा परगना (14 गांव) का स्नेहमिलन समारोह झोरा परगना की समाज धर्मशाला में धूमधाम से मनाया गया । झोरा परगना अध्यक्ष दरजाराम सुथार ने बताया कि इस द्वितीय स्नेहमिलन समारोह के दौरान समाज धर्मशाला मंडवारिया में नवनिर्मित सभा भवन का उद्घाटन प्रातः शुभ वेला में महंत श्री श्री 1008 श्री तीर्थगिरीजी महाराज (मल्लेश्वर महादेव मठ, मंडवारिया) के करकमलों से फीता काट कर किया गया वही संस्था की शिक्षा समिति के तत्त्वाधान में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता चुनारामजी सुथार, बाड़मेर (डिप्टी कमिश्नर, राजस्व सेवा) ने की, वही नारायणलालजी पुरोहित (प्रधानाचार्य, आ.रा.उ.मा.वि. जावाल) एवं रकबारामजी सुथार (उप परियोजना निदेशक, आसमा, कृषि विभाग, सिरोही) विशिष्ठ अतिथि रहें । अतिथियों द्वारा समाज मे शिक्षा के महत्व, वर्तमान प्रतिस्पर्धा के युग में खुद को चुनोतियों के लिए तैयार करने, समाज के कमजोर परिवार के बच्चे को शिक्षा प्राप्त करने हेतु सहयोग, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने एवं जीवन के सर्वांगीण हेतु शिक्षा उपार्जन करने सही कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला । शिक्षा समिति अध्यक्ष टेकाराम सुथार ने बताया कि इस कार्यक्रम हेतु झोरा परगना से संबंध रखने वाली समस्त प्रतिभाओं के प्राप्त आवेदनों की कक्षावार मेरिट तैयार कर उन्हें सम्मानित किया गया । समाज की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने हेतु गत वर्ष देलदर में आयोजित VPL 2 क्रिकेट प्रतियोगिता में चेम्पियन रही थार इलेवन, रायपुरिया टीम को भी ट्रॉफी प्रदान की । संस्था सचिव लालाराम सुथार ने बताया कि इस कार्यक्रम में समाज के जिन भामाशाहों ने सभाभवन निर्माण के लिए एवम शिक्षा समिति को आर्थिक व भौतिक सहयोग प्रदान किया हैं, उन्हें भी सम्मानित गया । संस्था कोषाध्यक्ष पुनाराम सुथार ने जानकारी दी कि भामाशाहों के सम्मान एवं अभिभावकों के स्नेहमिलन के लिए रखे गये इस कार्यक्रम में समाज के युवा, बुजुर्ग, महिलाएं, बेटियां व बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में बढ़ चढ़ कर भाग लिया । पूरे दिन चले इस स्नेहमिलन कार्यक्रम में समाज द्वारा भोजन की व्यवस्था भी रखी गयी । कार्यक्रम में हीरालाल, हंसाराम, लखमाराम, लक्ष्मण, चंपत, गजेंद्र, कैलाश, हितेश, अरविंद, शिवलाल, जयंतिलाल, भरत, कैलाश, शांतिलाल, त्रिलोक, किशोर एवं दशरथ विश्वकर्मा सहित सैंकड़ो लोग मौजूद रहे ।जावाल| निकटवर्ती मंडवारिया में सुथार समाज सेवा संस्थान झोरा परगना (14 गांव) का स्नेहमिलन समारोह झोरा परगना की समाज धर्मशाला में धूमधाम से मनाया गया । झोरा परगना अध्यक्ष दरजाराम सुथार ने बताया कि इस द्वितीय स्नेहमिलन समारोह के दौरान समाज धर्मशाला मंडवारिया में नवनिर्मित सभा भवन का उद्घाटन प्रातः शुभ वेला में महंत श्री श्री 1008 श्री तीर्थगिरीजी महाराज (मल्लेश्वर महादेव मठ, मंडवारिया) के करकमलों से फीता काट कर किया गया वही संस्था की शिक्षा समिति के तत्त्वाधान में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता चुनारामजी सुथार, बाड़मेर (डिप्टी कमिश्नर, राजस्व सेवा) ने की, वही नारायणलालजी पुरोहित (प्रधानाचार्य, आ.रा.उ.मा.वि. जावाल) एवं रकबारामजी सुथार (उप परियोजना निदेशक, आसमा, कृषि विभाग, सिरोही) विशिष्ठ अतिथि रहें ।
अतिथियों द्वारा समाज मे शिक्षा के महत्व, वर्तमान प्रतिस्पर्धा के युग में खुद को चुनोतियों के लिए तैयार करने, समाज के कमजोर परिवार के बच्चे को शिक्षा प्राप्त करने हेतु सहयोग, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने एवं जीवन के सर्वांगीण हेतु शिक्षा उपार्जन करने सही कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला ।
शिक्षा समिति अध्यक्ष टेकाराम सुथार ने बताया कि इस कार्यक्रम हेतु झोरा परगना से संबंध रखने वाली समस्त प्रतिभाओं के प्राप्त आवेदनों की कक्षावार मेरिट तैयार कर उन्हें सम्मानित किया गया । समाज की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने हेतु गत वर्ष देलदर में आयोजित VPL 2 क्रिकेट प्रतियोगिता में चेम्पियन रही थार इलेवन, रायपुरिया टीम को भी ट्रॉफी प्रदान की । संस्था सचिव लालाराम सुथार ने बताया कि इस कार्यक्रम में समाज के जिन भामाशाहों ने सभाभवन निर्माण के लिए एवम शिक्षा समिति को आर्थिक व भौतिक सहयोग प्रदान किया हैं, उन्हें भी सम्मानित गया । संस्था कोषाध्यक्ष पुनाराम सुथार ने जानकारी दी कि भामाशाहों के सम्मान एवं अभिभावकों के स्नेहमिलन के लिए रखे गये इस कार्यक्रम में समाज के युवा, बुजुर्ग, महिलाएं, बेटियां व बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में बढ़ चढ़ कर भाग लिया । पूरे दिन चले इस स्नेहमिलन कार्यक्रम में समाज द्वारा भोजन की व्यवस्था भी रखी गयी ।
कार्यक्रम में हीरालाल, हंसाराम, लखमाराम, लक्ष्मण, चंपत, गजेंद्र, कैलाश, हितेश, अरविंद, शिवलाल, जयंतिलाल, भरत, कैलाश, शांतिलाल, त्रिलोक, किशोर एवं दशरथ विश्वकर्मा सहित सैंकड़ो लोग मौजूद रहे ।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*