Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
January 16, 2021

Sachcha Dost

A PART OF SACHCHA DOST NEWS ENTERTAINMENT OPC PVT. LTD.

भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को गंभीरता से निपटाए- डीएम गोंडा

भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को गम्भीरता से निपटाएं अधिकारी-डीएम, जिलाधिकारी ने शहीद की पत्नी व सेवानिवृत्त सुबेदार को अंगवस्त्र भेंटकर किया सम्मानित

सभी अधिकारी भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को गम्भीरता से लें और उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण समयबद्ध तरीके से करें। सैनिक कल्याणबन्धु की बैठक को अति उपयोगी बनाया जाय। इसके लिए अन्तर्विभागीय समन्वय बनाया जाय। यह निर्देश जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला सैनिक कन्याणबन्धु की बैठक में दिए हैं। बैठक में ही जिलाधिकारी ने 1995 में शहीद अयोध्या प्रसाद की विधवा पत्नी राजकलीतथा 1975 मेें सेवानिवृत्त हुए सुबेदार तीरथराम को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया।
जिलाधिकारी ने सैनिक कल्याणबन्धु की बैठक में भूतपूर्व सैनिकों समस्याओं को सुना और सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने लम्बित प्रकरणों को अब तक न निस्तारित किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सैनिक कल्याण बन्धु की बैइक सिर्फ औपचारिकता न रहे बल्कि सम्बन्धित अधिकारी बैठक में सैनिकों की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। पूर्व सैनिक विजय सिंह कारगिल ने कचहेरी गेट से पुलिस अधीक्षक आवास रोड की तरफ नाली न होने से जलभराव होने की समस्या बताई जिस पर डीएम ने ईओ नगर पालिका को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कई सैनिकों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याएं भी डीएम के सामने रखीं जिस पर डीएम ने जिम्मेदार अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।
बैठक में सीडीओ शशंाक त्रिपाठी, एडीम राकेश सिंह, सीआरओ आरआर प्रजापति, सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल विजय कुमार, हेमन्त सिंह, सेवानिवृत्त भूतपूर्व सैनिक विजय सिंह कारगिल सहित अन्य भूतपूर्व सैनिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.