Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

राजपूत समाज के आव्हान पर सर्व समाज के 75 से अधिक महिला-पुरूषांे ने लगवाया टीका, सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष श्री राठौर एवं रजक महासंघ की महिला प्रदेष अध्यक्ष श्रीमती चैहान ने भी टीका लगाकर जिलेवासियों को दिया जागरूकता का संदेष


सच्चा दोस्त न्युज से मनीश कुमट (जैन) व दौलत गोलानी की रिपोर्ट

झाबुआ। राजपूत समाज झाबुआ द्वारा 29 अप्रेल, गुरूवार को सुबह 10 बजे से स्थानीय लक्ष्मीनगर स्थित अंबा पैलेस पर टीकाकरण षिविर का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के 45 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक महिला-पुरूषों को षिविर स्थल पर आकर टीका लगवाने का आव्हान किया गया था। जिस पर करीब 4 घंटे में 75 से अधिक लोगों ने वेक्सीन लगवाकर जागरूकता का परिचय दिया। इस अवसर पर सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं रजक समाज की महिला प्रदेष उपाध्यक्ष श्रीमती चेतना चैहान के भी 45 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने प्रथम टीका लगाकर जिलेवासियों को कोरोना महामारी से रोकथाम के दृष्टिगत आवष्यक रूप से टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।
शिविर सुबह 10 बजे से आरंभ हुआ। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर जिला चिकित्सालय के टीकाकरण केंद्र में पदस्थ सेवाभावी नर्सेस संगीता बघेल, पायल राणे एवं शहिन मंसूरी ने सभी को टीके लगाए। कोविड से रोकथाम हेतु टीका लगवाने के प्रति पुरूषों के साथ महिलाआंे मंे भी अत्यधिक उत्साह नजर आया। षिविर को सफल बनाने में विषेष सहयोग राजपूत समाज के कार्यकारी अध्यक्ष रविराजसिंह राठौर, लोकेन्द्रसिंह पंवार, विक्रमसिंह चैहान, योगेष पंवार, गणेष, अनिल बोराना, अजयसिंह पंवार आदि ने प्रदान किया। यह षिविर भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं भाजपा की ओर से बनाए जिला कोविड प्रभारी अजय पोरवाल के विषेष प्रयासों से आयोजित हुआ। षिविर दोपहर 2 बजे तक सत्त चला। इस दौरान सर्व समाज, जिसमें राजपूत समाज, रजक समाज, जैन समाज, ब्राम्हण समाज सहित अन्य समाज के महिला-पुरूषांे ने सहभागिता कर वेक्सीनेषन करवाया।
टीका लगवाकर जीवन को सुरक्षित बनाने का करे प्रयास
राजपूत समाज के 75 वर्षीय रूपसिंह राठौर निवासी मारूति नगर एवं वयोवृद्ध शांताबाई ने भी वेक्सीन लगाकर जागरूक नागरिक होने फर्ज अदा किया वहीं सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं रजक महासंघ की महिला प्रदेष अध्यक्ष श्रीमती चेतना चैहान ने 45 वर्ष पूर्ण होने पर प्रथम वेक्सीन लगाकर अपने संदेष में जिलेवासियांे को कहा है कि केंद्र और मप्र सरकार के साथ जिला प्रषासन और स्वास्थ्य विभाग का यह विषेष प्रयास है कि भारत मंे 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगांे का टीकाकरण हो सके, ताकि कोरोना जैसी जानलेवा और खतरनाक महामारी से काफी हद तक बचाव होने के साथ हम अपने जीवन को सुरक्षित कर सके।
अफवाहों में ना आए, वेक्सीन पूरी तरह सुरक्षित
श्री राठौर एवं श्रीमती चैहान ने आगे बताया कि जिले में कुछ कथितजनांे द्वारा यह अफवाह फैलाई जा रहंी है कि यह वेक्सीन मानव शरीर के लिए हानिकारक है, यह अफवाह या टिप्पणी पूरी तरह से गलत है। टीका लगवाना पूरी तरह सुरक्षित है। हमे डरने की नहीं, बल्कि अपने जीवन को सुरक्षित करने के प्रयास के क्रम में आवष्यक रूप से वेक्सीन लगवाकर एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देना है। दोनो ने जिले की जनता से अपील की है कि आगामी 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक महिला-पुरूष वैक्सीन जरूर लगवाए। इसके लिए सरकार द्वारा जारी पोर्टल पर अपना पूर्व पंजीयन करवाकर समय आने पर इसका लाभ उठाए।


फोटो 001 -ः झाबुआ के अंबा पैलेस पर आयोजित टीकाकरण षिविर में सर्व समाज के महिला-पुरूषांे ने सहभागिता की।


फोटो 002 -ः सकल व्यापारी संघ श्री राठौर ने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवाया।


फोटो 003 -ः रजक महासंघ की प्रदेष अध्यक्ष श्रीमती चैहान ने टीका लगवाकर जिले की जनता को किया जागरूक।

Leave a Reply