Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

इसी वर्ष में 14 दिन से लेकर 9 माह तक की जन्मी 151 बेटियों को किया सम्मानित

बीकानेर (सच्चा दोस्त न्यूज़ प्रतिनिधि)। श्री दिव्य आयु हैल्थ ट्रस्ट द्वारा स्थानीय जिला उद्योग संघ में बेटा बेटी एक समान के संदेश के साथ मुख्य अतिथि बीकानेर विधायक सिद्धिकुमारी, विशिष्ट अतिथि योगिता गोयल, राजेश चुरा, डॉ विमला डुकवाल, पवन चांडक ने डॉ सीताराम गोठवाल की अध्यक्षता में 2019 में जन्मी 151 बेटियों को सामूहिक बालिका जन्मोत्सव में भगवान धन्वंतरि के दीप रोशन व माला पहना कर सम्मानित किया। ट्रस्ट की अध्यक्ष डॉ. प्रीति गुप्ता ने बताया कि इससे पहले 6 वर्ष की नायसा बांठिया ने गणेश वंदना, नृत्य की सुंदर प्रस्तुति दी, जिसके पश्चात बेटियों के साथ अतिथियों ने केक काट कर व थाली बजायी, साथ ही नवजात बेटियों के माता पिता को मीठी हांडी दे कर सम्मानित किया गया।

बच्चियों को गिफ्ट हैंपर, गिफ्ट वाउचर, बेबी किट आदि दिए गए। विधायक सिद्धिकुमारी ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए इसे एक महत्वपूर्ण और अनूठा कार्यक्रम बताया जिसमें एक मंच पर 14 दिन से लेकर 9 माह की 151 बेटियों को एकत्रित कर नया आयाम बनाया है। साथ ही बालिका शिक्षा पर जोर देकर कहा कि बेटियां शिक्षित व समृद्ध होंगी तो आत्मनिर्भर होकर परिवार और समाज में अच्छा योगदान दे सकेंगी। डॉ. प्रीति गुप्ता ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा लिंगानुपात की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस प्रकार के कार्यक्रम द्वारा जागरूक किये जाने की एक कोशिश की है व बेटी के जन्म पर बेटे के समान उत्सव मनाने का संदेश दिया। डॉ दीप्ति वाहल ने भी अपने विचार रखे।

कनिका पांडेय, मुस्कान, कनिका ने लाडो गीत पर नृत्य द्वारा समा बांधा। ट्रस्ट संरक्षक राजेश चुरा ने सभी का आभार व्यक्त किया। शशि मोहता, शशि चुघ, मगन चांडक, संगीता विश्नोई, विकास पांडेय, डॉ रेखा श्रीवास्तव, डॉ प्रभा भार्गव, सुलोचना गोठवाल, शैला गुप्ता, अनंत श्रीमाली, सुशील यादव, रोहित श्रीमाली, मोहिनी गुप्ता, इंदु शर्मा, सविता गौर, रजनी कालरा, शशि कोठारी, कामिनी कल्याणी, दिलीप गुप्ता, राजकुमारी शर्मा आदि ने भी सक्रिय सहभागिता निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *