Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

वीकेंड के लिए बेहतरीन शानदार, मनमोहक दृश्य वाले टूरिस्ट प्लेस, हमेशा यादगार रहेगा यह ट्रीप

अगर आप रोजाना घर से ऑफिस और ऑफिस से घर के इस बोरिंग रूटीन से परेशान हो गए हैं। कई बार इतना ज्यादा परेशान हो जाते है कि काम करने में भी मन नहीं लगता है। ऐसे में सबसे जरूरी है कि आप खुद के लिए थोड़ा सा समय निकाले और निकल पड़े वीकेंड पर किसी खुशनुमा जगह की सैर के लिए। अब ऐसे में सबसे बड़ी समस्या आती है बजट की। ऐसे में हम आपको दिल्ली के पास ऐसी जगहों के बारे में बता रहे है। जहां पर आप 5-6 हजार में घूमकर वापस आ सकते हैं। जानें इन खूबसूरत जगहों के बारे में।

ऋषिकेश – हर साल ऋषिकेश में लाखों पर्यटक पहुंचते हैं। दिल्ली से ऋषिकेश 242 किलोमीटर की दूरी में है। आप यहां पर सड़कमार्ग से आसानी से जा सकते है। जिसके लिए आप बस की मदद ले सकते है। यहां पर आप कैपिंग के साथ-साथ रॉफ्टिंग, बंजी जंपिंग जैसे कई एडवेचर्स कर सकते हैं। यहां पर आप आसानी से मात्र 5000 रुपए में घूम कर वापस आ सकते हैं।

जिम कॉर्बेट
अगर आपको वाइल्फ लाइफ देखने में काफी रूचि है तो आप इस ओर रूख कर सकते हैं। दिल्ली से जिम कॉर्बेट 246 किमी है। जहां पर आप 5-6 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं। यहां पर आप 500 से अधिक प्रकारर की चिड़ियों के अलावा जंगल सफारी का मजा ले सकते है। यहां पर आपका खर्च ज्यादा से ज्यादा 4 हजार रुपए आएगा।

आगरा
हर साल लाखों लोग ताजमहल का दीदार करने के लिए जाते है। जाए भी क्यों न आखिर 7 अजूबों से इसे एक माना जाता है। दिल्ली से आगरा की दूरी 233 किलोमीटर है। जहां आप एक्सप्रेसवे के माध्यम से मात्र 3-4 घंटे में आसानी से पहुंच सकते है। यहां आप आप ताजमहल के अलावा फतेहपुर सीकरी, आगरा फोर्ट भी देख सकते है। यहां क लिए तो आपका 1 दिन की काफी है। अब खर्च की बात करें तो आप सिर्फ 3-4 हजार में घूमकर वापस आ सकते है।

जयपुर
राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी जयपुर अपनी विरासत, संस्कृति और लोकल खाने के कारण विश्व प्रसिद्ध है। दिल्ली से जयपुर मात्र 288 किमी है। जहां आप 5-6 घंटें में आसानी से पहुंच सकते है। जयपुर में आपको घूमने के लिए कई जगह है जिसमें आमेर फोर्ट, जल महल, हवा महल और नाहरगढ़ फोर्ट जैसी जगह शामिल है। अब बात करें रहने की तो आप बहुत ही कम कीमत में होटल में रूम मिल जाएगा। इसके साथ ही यहां आप लोकल ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल कर आसानी से खूब एंजॉय कर सकते हैं।

लैंसडाउन
उत्तराखंड की गोद में बसा दिल्ली से 270 किमी दूर लैंसडाउन आप जा सकते हैं। अगर आपको सुकुन और शांति की तलाश है तो शायद ही कम दामों में इससे अच्छी कोई जगह है। यहां के प्रकृतिक नजारे आपकी पूरी थकान को छूमंतर कर देगा। यहां पर आपको आपके बजट के अनुसार होटल मिल जाएगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *