Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Tuesday, May 11

Please Play for Watching SD News Live TV (News + Entertainment)

ब्रेट ली ने भारत को दान किया 1 बिटक्वाइन, आज इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर…


आइए देखते हैं आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

Info Edge ने मंगलवार को कहा कि वह ऑनलाइन खाना आर्डर करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) के IPO के तहत अपनी 750 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेचेगी. आइए देखते हैं आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर.

नई दिल्ली. Info Edge ने मंगलवार को कहा कि वह ऑनलाइन खाना आर्डर करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) के IPO के तहत अपनी 750 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेचेगी. इनफो एज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जोमेटो आईपीओ लाने का प्रस्ताव कर रही है. इसमें जोमैटो लि. के ताजा इक्विटी शेयर के साथ इन्फो एज की बिक्री पेशकश शामिल होंगे. Zomato के लिए फंड जुटाने के बाद इसमें Info Edge की हिस्सेदारी 18.4 फीसदी रह गई है. आइए देखते हैं आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर. कोरोना वैक्सीन के लिए आज होगा रजिस्ट्रेशन भारत में आज से 18+ उम्र के सभी लोगों के कोरोना वैक्सीनेशन (Covid 19 Vaccination) के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू हो जाएगी. एक मई से नए नियमों के साथ 18 वर्ष की उम्र से ऊपर सभी लोगों (All Adults) का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा. अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आरोग्य सेतु ऐप के जरिए भी पूरी की जा सकेगी. कोविन ऐप और आरोग्य सेतु के जरिए कोई व्यक्ति परिवार के चार सदस्यों का कोरोना वैक्सीनेशन करवा सकता है. ये भी पढ़ें: ICICI Bank की आईबॉक्स सर्विस, ग्राहक ले सकेंगे कहीं भी और कभी अपना ATM और चेकबुक 

Youtube Video

ब्रेट ली ने भारत को एक बिटक्वाइन (लगभग 40 लाख रुपये) दान किए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस से प्रभावित होकर उनके हमवतन पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली ने कोविड 19 महामारी से जूझ रहे भारत को एक बिटक्वाइन (लगभग 40 लाख रुपये) से मदद करने की घोषणा की है. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कमिंस ने सोमवार को भारत में कोविड 19 अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान देने की घोषणा की थी.
कोरोना से लड़ाई में भारत के साथ आया अमेरिका अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने इस मुश्किल घड़ी में भारत के साथ खड़े होने की बात कही थी. इससे पहले सोमवार को बाइडेन ने एक ट्वीट करके भरोसा जताया था कि अमेरिका संकट के इस दौर में भारत की मदद के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगा. बाइडेन ने अपने ट्वीट में लिखा था, “कोरोनावायरस संक्रमण के शुरुआती दौर में जिस तरह भारत ने अमेरिका की मदद की थी उसी तरह इस मुश्किल घड़ी में अमेरिका भी भारत की मदद करेगा.” ये भी पढ़ें: PF से जुड़ी किसी भी समस्या की यहां करें शिकायत, EPFO ने बताया बेहद आसान प्रोसेस RBI के नए नियमों से कौन से CEO सबसे ज्यादा प्रभावित भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने 26 अप्रैल को बैंकों में कॉरपोरेट गवर्नेंस पर नए नियमों की घोषणा की है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने निजी क्षेत्र के बैंकों के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के लिए नियमों में कई बदलाव किए हैं. अब किसी बैंक का एमडी या सीईओ 70 साल से ज्यादा उम्र का व्यक्ति नहीं हो सकता और 15 साल से ज्यादा कोई इस पद पर नहीं रह सकता. इसकी वजह से उदय कोटक जैसे दिग्गज को पद छोड़ना पड़ सकता है. पेट्रोल डीज़ल के रेट सरकारी तेल कंपनियां इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (BPCL) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (HPCL) सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू कर देती है. फिलहाल पिछले 13 दिनों से पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये पर स्थिर है. वहीं, एक लीटर डीजल कीमत 80.73 रुपये है.







Source link

Leave a Reply