Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

प्रधानाचार्य प्रकाश प्रभात और शिक्षिका मनु कुमारी को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के पर मिला राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान-2020

पूर्णियां । पूर्णियाँ जिला के बायसी प्रखंड अनतर्गत आसजा मवैया पंचायत के प्राo विo बाँसबाड़ी के प्रधानाचार्य  प्रकाश प्रभात एवं मध्य विo सुरीगॉव की प्रखंड  शिक्षिका मनु कुमारी को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में “मौलाना अबुल कलाम आज़ाद राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान-2020 ” से सम्मानित किया गया है ।
     ज्ञात हो कि श्री प्रकाश प्रभात और मनु कुमारी को यह पुरस्कार भारत सरकार,स्वर्ण भारत परिवार और दिशा फाऊंडेशन के तत्वावधान में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर जूम एप्प द्वारा वैश्विक स्तर पर भारत की नई शिक्षा नीति और शिक्षकों की भूमिका पर वर्चुअल वेबिनार के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने,साहित्य,सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए दिया गया है ।
    इस पुरस्कार के लिए भारत के सभी राज्यों से शिक्षाविदों,लेखकों/कवियों,शिक्षकों और सामाजिक सेवकों का चयन किया गया है ।
     श्री प्रकाश प्रभात और मनु कुमारी के इस उपलब्धि पर पूर्णियाँ सांसद संतोष कुशवाहा,वर्तमान बायसी विधायक सैयद रुकनुद्दीन,बायसी एसडीओ अमरेन्द्र कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी  मनोज राम,प्रखंड विकास पदाधिकारी  अनिकेत कुमार,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी  अजय कुमार,शिक्षक अशोक प्रियदर्शी,सुनील,बिरजु,फर्जुन,ललित,तरुण,रुदल,आदेश,सुभाष,सुधा,सुलेखा,संयुक्ता,नीतू,रीना,आँचल,नूतन,शाकिब,नैय्यर आदि शिक्षकों सहित जन प्रतिनिधियों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है ।

Leave a Reply