Domain Regd. ID: D414400000 002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
January 17, 2021

Sachcha Dost

A PART OF SACHCHA DOST NEWS ENTERTAINMENT OPC PVT. LTD.

दबंग वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अभयसिंह खराड़ी निकले झाबुआ शहर के भ्रमण पर

, जेल तिराहे से लेकर थांदला गेट और बस स्टेंड पर यातायात व्यवस्था में सुधार करवाने के साथ अतिक्रमण को लेकर भी कसा कड़ा षिकंजा, आगामी दिनों में भी जारी रहेगी सख्ती से कार्रवाई
झाबुआ। जिला कलेक्टर रोहितसिंह द्वारा पिछले दिनों कलेक्ट्रोरेट सभा कक्ष में ली गई टीएल बैठक में आगामी बड़े त्याहौरों के चलते झाबुआ शहर की व्यवस्था को चुस्त-दुरस्त रखने के लिए तथा लोगां को त्यौहरों की खरीददारी में किसी प्रकार की परेषानी ना हो, इस हेतु एक संयुक्त दल का गठन किया गया। जिन्हें झाबुआ शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में भी ट्राफिक व्यवस्था एवं त्यौहारां के दौरान बढ़ते अतिक्रमण पर अंकुष लगाने के लिए निरीक्षण कर कार्रवाई करने हेतु अधिकृत किया गया। उक्त दल में झाबुआ अनुभाग के तत्कालीन एसडीएम डॉ. अभयसिंह खराड़ी, नायब तहसीलदार हर्षल बहरानी, नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया, राजस्व शाखा से अयूब खान, विद्युत मंडल झाबुआ के सहायक यंत्री उमाषंकर पाटीदार को सम्मिलित कर उन्हें झाबुआ शहर एवं आसपास के क्षेत्रां की व्यवस्था में सुधार करवाने हेतु जिला कलेक्टर श्री सिंह द्वारा निर्देषित किया गया।
इसी तारतम्य में झाबुआ अनुभाग के तत्कालीन एसडीएम एवं वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अभयसिंह खराड़ी, नायब तहसीलदार झाबुआ हर्षल बहरानी, नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया, नपा राजस्व शाखा के उप निरीक्षक अयूब खान, सहायक निरीक्षक आषीष भाबर, सब इंजनियर सुरेष गणावा, विद्युत मंडल झाबुआ के सहायक यंत्री उमाषंकर पाटीदार, नगरपालिका के शहर अतिक्रमण प्रभारी मन्नूभाई बसोड़, यातायात प्रभारी महेन्द्रसिंह मुजाल्दा, एसआई रामसिंह मालवीय, आरक्षक दिनेष आदि द्वारा दल बनाकर 11 नवंबर, बुधवार से झाबुआ शहर को अतिक्रमण मुक्त करने एवं यातायात व्यवस्था मेंं सुधार हेतु दोपहर 12 बजे से स्थानीय विजय स्तंभ तिराहा से मुहीम की शुरूआत की गई। जिसमें विजय स्तंभ से लेकर जिला चिकित्सालय मार्ग पर सड़कों के दोनो ओर बेतरतीब खड़ी रहने वाली ठेलागाडि़यों और गुमटियों को पीछे करवाया गया, ताकि मार्ग चौड़ा होने के साथ राहगीरों और वाहन चालकों का आवागमन सड़क के दोनो ओर सुगमता से हो सके। साथ ही जिला चिकित्सालय मार्ग पर कुछ स्थायी दुकानदारों, जिनके द्वारा सड़क पर दुकानों का सामान रखा हुआ था, उसे भी हटावाया गया।
मेन बाजार एवं थांदला गेट पर भी चली मुहीम
बाद संयुक्त प्रषासनिक एवं पुलिस दल ने आगे बढ़ते हुए फव्वारा चौक पर जो अव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था थी, उसे व्यवस्थित करवाने के साथ यहां बनाए दो पार्किंग स्थल सांची पार्लर के पीछे लोक निर्माण विभाग के पुराने भवन एवं बस स्टेंड पुलिस चौकी के समीप रिक्त पड़ी जगह का भी अवलोकन किया। यहां डॉ. अभयसिंह खराड़ी ने किसी भी प्रकार की कोई भी दुकाने नहीं लगने देने एवं उक्त दोनो जगहों अतिक्रमण से पूरी तरह से मुक्त रखने के निर्देष नपा सीएमओ एवं ट्राफिक इंचार्ज को प्रदान किए। आगे चलते हुए मेन बाजार में जो सड़क के दोनो ओर त्यौहारी सीजन के चलते अव्यवस्थित ठेलागाडि़यां एवं दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों के आगे जो शेड़, पतरे, सामान आदि रखकर अस्थायी रूप से अतिक्रमण किया था। उसे भी वरिष्ठ अधिकारी डॉ. खराड़ी ने सख्ती से स्वयं खड़े रहकर हटवाया तथा भविष्य में भी सड़क के दोनो ओर ठेलगाडि़यों और गुमटियों को फुटपाथ से सटकर खड़ी रखने तथा स्थायी दुकानदारों को भी सड़क या फुटपाथ पर अतिक्रमण नहीं करते हेतु हिदायत दी गई। इसी तरह थांदला गेट पर भी सड़क के अधिक बाहर जो दुकाने या ठेलगाडि़यां लगी हुई थी, उन्हें पीछे करवाया।
बस स्टैंड पर ठेलागाडि़यों और गुमटियांं को करवाया पीछे
मुख्य रूप से बस स्टैंड के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ अधिकारी डॉ. खराड़ी के नेतृत्व में संयुक्त दल ने बस स्टेंड पर जो अव्यवस्थित ठेलागाडि़यों और गुमटियां लगी थी, उन्हें भी सड़क से पीछे करवाने के साथ इस दौरान नगरपालिका के बने कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों ने वरिष्ठ अधिकारी डॉ खराड़ी को अवगत करवाया कि अव्यवस्थित लगने वाली ठेलागाडि़यों और गुमटियों के कारण बसों के आवागमन में परेषानी तथा ऐसे में दो पहिया वाहन चालकों द्वारा भी अपने वाहन बेतरतीब खड़े कर देने से यातायात पूरी तरह से बाधित हो जाता है तथा अस्थायी अतिक्रमण भी काफी रहता है।
ठेलागाड़ी और गुमटियों की हाकर्स जोन में की जाएगी व्यवस्था
जिस पर तत्कालीन एसडीएम डॉ. खराड़ी ने नपा के राजस्व शाखा के अयूब खान एवं यातायात प्रभारी श्री मुजाल्दा से चर्चा कर सभी स्थायी दुकानदारां की मांगां पर बस स्टेंड पर लगने वाली सभी ठेलागाडि़यों और गुमटियों का स्थान आगामी दिनों में हाकर्स जोन में किए जाने हेतु निर्णय लिया गया। संयुक्त प्रषासनिक एवं पुलिस दल ने बस स्टेंड के पीछे भी निरीक्षण कर अव्यवस्थित खड़ी और गुमटियों को व्यवस्थित करवाया। संयुक्त दल ने करीब 4 घंटे के निरीक्षण में विजय स्तंभ तिराहा, जिला चिकित्सालय मार्ग, फव्वारा चौक, मेन बाजार, थांदला गेट और मुख्य रूप से बस स्टेंड की व्यवस्था चॉक-चौबंद करवाई, ताकि त्यौहारी सीजन के अतिरिक्त भी इन मार्गों की व्यवस्था इसी तरह से रहने से आवागमन सुचारू एवं सुव्यवस्थित रह सके।
कई दो पहिया वाहन किए गए जप्त
इस मुहीम के दौरान यातायात पुलिस ने भी शहर के इन बाजारो और मार्गों में जो अव्यवस्थित दो पहिया सड़कों पर बेतरतीब खड़े थे, उनकी हवा निकालने के साथ कई दो पहिया वाहन जप्त भी किए गए। बस स्टेंड पर तीन युवक मोटरसाईकिल पर बैठकर जा रहे थे, उनका वाहन भी जप्त किया गया। साथ ही नगरपालिका की टीम ने भी स्थायी एवं अतिक्रमण हटाने तथा पीछे करवाने पर जोर दिया।
खास – फिर उठने लगी डॉ. अभयसिंह खराड़ी को झाबुआ एसडीएम बनाने की मांग
जब झाबुआ के तत्कालीन एसडीएम रहे वरिष्ठ अधिकारी डॉ. खराड़ी के नेतृत्व में प्रषासनिक एवं पुलिस दल द्वारा उक्त मार्गो पर सख्ती से कार्रवाई की जा रहीं थी, तो इस दौरान कई लोगों में यह चर्चा एवं उत्सुकता का विषय था कि क्या डॉ. अभयसिंह खराड़ी ने पुनः एसडीएम झाबुआ का चार्ज ले लिया है। इसको लेकर लोग प्रसन्नचित थे एवं उन्होंने विष्वास व्यक्त करते हुए बताया कि यदि डॉ. खराड़ी झाबुआ एसडीएम बनकर जिस तरह उन्होंने कोरोना आपाकाल में मार्च माह से जून माह तक संपूर्ण लॉकडाउन में जिस तरह शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों हीं नहीं अपितु हर वार्ड, कॉलोनी, गली-मौहल्लों में घूमकर संपूर्ण लॉकडाउन और कोविड के नियमां का जिस तरह से लोगों से सख्ती से पालन करवाया था, उस पर शहर की अधिकांष जनता ने उनके उक्त कार्यों से अभिभूत होकर कार्यों की जमकर सराहना करते हुए उनका शहर में जगह-जगह भव्य स्वागत एवं सम्मान भी किया था।
झाबुआ शहर की व्यवस्थाआें को करेंगे चॉक-चौबंद
यदि वह पुनः झाबुआ एसडीएम के रूप में पदस्थ होते है, तो इससे झाबुआ शहर सहित पूरे अनुभाग क्षेत्र की व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन निष्चित रूप से देखने को मिल सकता है। फिलहाल तो 11 नवंबर, बुधवार से वरिष्ठ अधिकारी डॉ. खराड़ी द्वारा चलाई गई शहर को सुव्यवस्थित एवं सुचारू बनाने की मुहीम के बाद से झाबुआ शहर के अधिकांष लोगां की ओर से यह मांग तेजी से उठने लगी है कि जिला प्रषासन द्वारा डॉ. खराड़ी को झाबुआ शहर की जिम्मेदारी दी जाए, ताकि उनके कोरोनाकाल में जैसे उल्लेखनीय एवं उत्कृष्ट कार्य देखने को मिले थे, वैसे ही कार्य वे झाबुआ शहर और आसपास के क्षेत्रां में सत्त इसी तरह निर्बाध रूप से आगे भी करते रहे।
आगामी दिनों में भी जारी रहेगी कार्रवाई
वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अभयसिंह खराड़ी ने बताया कि जिला कलेक्टर महोदय के आदेष पर संयुक्त दल द्वारा त्यौहारी सीजन में जिला मुख्यालय झाबुआ की व्यवस्था सुव्यवस्थित और चॉक-चौबंद रहे, इस हेतु आगामी दिनों में भी यह मुहीम जारी रखी जाएगी। मुहीम शहर के मुख्य बाजारों और मार्गों के साथ सभी 18 वार्डों में चलाकर व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरस्त किया जाएगा। मुख्य बाजारां में मुख्य रूप से पार्किंग व्यवस्था पर जोर के साथ स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण में भ्ज्ञी कमी लाने जैसे कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे।


फोटो 001 -ः झाबुआ के मेन बाजार में अस्थायी लगी ठेलागाडि़यों को पीछे करवाते वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अभयसिंह खराड़ी एवं प्रषासनिक दल।


फोटो 002 -ः मेन बाजार में इस तरह स्थायी दुकानदानरों ने शेड़ बनाकर किए गए अतिक्रमण को खुलवाया गया।


फोटो 003 -ः झाबुआ के बस स्टेंड पर अव्यवस्थित लगी ठेलगाडि़यों हटवाते प्रषासनिक दल।


फोटो 004 -ः मुख्य बस स्टेंड पर ठेलगाडि़यों को पीछे करवाते वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अभयसिंह खराड़ी।


फोटो 005 -ः मुहीम के दौरान ट्राफिक पुलिस ने कई दो पहिया वाहन लिए जप्ती में।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.