Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

सकल व्यापाारी संघ की कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

कोविड-19 से बचाव हेतुु शहरवासियों कोे जागरूक करेगा सकल व्यापारी संघ, शहर में प्रतिष्ठानों पर लगाए जाएंगे बेनर-फलेक्स और प्रमुुख चैराहों पर होेर्डि्रंग्स

SD TV (JAIN TV)

झाबुआ। देष, विदेषों सहित मप्र के झाबुुआ जिले और जिला मुख्यालय झाबुआ पर भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सकल व्यापारी संघ झाबुआ ने निर्णय लिया हे कि व्यापारी संघ द्वारा शहर के प्रतिष्ठानों पर कोेिवड-19 से बचाव और सुरक्षा के मद्देनजर बेेनर-फलेक्स के साथ प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग्स भी लगाए जाएंगे। इसके माध्यम सेे शहरवासियों कोे जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।
इस संबंध में सकल व्यापारी संघ झाबुआ की महत्वपूर्ण बैठक 27 सितंबर, रविवार रात 8 बजे से स्थानीय पैलेस गार्डन पर संपन्न हुई। जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि झाबुआ शहर मेंे ंलगातार बढ़े रहे कोरोना के मामले को देखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए आगामी दिनों में व्यापाारी संघ द्वारा बेनर-फलेक्स तथा होेर्डिंग्स बनाकर श््राहर में जगह-जगह लगााए जाएंगे। जिसमंे कोविड-19 से बचाव हेतु मुख्य रूप से एस.एम.एस. अर्थात सोष्यल डिस्टेनसिंग, मास्क और सेनेटाई्रजर का लोगों को आवष्यक रूप से उपयोग करने हेतु प्रेरित किया जाएगा। इसकेे साथ ही चित्रों सहित अन्य जरूरी जानकारी भी अंकित रहेगी। बेनर ओर फलेक्स दुकानों पर लगाए जाएंगे तथा होर्डिंग्स प्रमुख स्थानों पर लगेंगे।


सदस्यता शुल्क में की जाएगी कमी
बेठक में सर्व सम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि सकल व्यापारी संघ द्वारा अपनेे पंजीकृत समस्त सदस्यों से जो सदस्यता शुल्क लिया जाता है, वह इस वर्ष कोरोेना वायरस कोविड-19 के कारण मार्च से जूून माह तक लगे संपूर्ण लाॅकडाउन के चलते आर्थिक मंदी को देखतेे हुए व्याापारियों की परेषानियों के दृष्टिगत इस शुल्क मंें कमी की जाएगी। इस पर उपस्थित व्यापाारी संघ के वरिष्ठजनों औैर पदाधिकारियों तथा कार्यकारिणी सदस्यों की सहमति से फैसला लिया गया कि जारी वर्ष में सभी सदस्यांे से निर्धारित शुल्क की जगह न्यूूनतम शुल्क ही लिया जाएगा, ताकि उन्हें आर्थिक बोझ या परेषाानी का सामनाा ना करना पड़े।
कोरोनाकाल में किए गए कार्यों का दिया ब्यौरा
बैठक में अपने अध्यक्षीय उद्बोेधन मेंे सकल व्यापाारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कोरोना वायरस केे प्रकोप के कारण झाबुआ शहर में गत 21 मार्च से लगे संपूूर्ण लाॅकडाउन में व्यापारी संघ द्वारा अब तक 5 माह में जो भी कार्य किए गए, उसकी जानकारी दी गई। जिसमें प्रमुख रूप से इस अवधि में शहर एवं आसपास के ग्रामीण अंचलों में भी निर्धन वर्ग के लोगों और सभी जरूरतमदों को प्र्रतिदिन भोजन केे पैकेट वितरण, मप्र एवं गुजरात की सीमा पिटोल बोर्डर तथा राजस्थान की सीमा से फुलमाल तिराहे पर हजारों की तादाद में पलायन कर आने वाले मजदूरों को स्वादिष्ट खिचड़ी और नमकीन थुल्ली का वितरण के साथ पूरे ग्रीष्मकाल में पशु-पक्षियों के लिए आहार और पानी की व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त शहर से सटे हाथीपावा पर भी श्रमदान एवं पानी केे इंतंजाम करने जैैसे कार्य किए गए।
व्यापारियों केे बनवाए गए इमरजेंसी पास
अध्यक्ष श्री राठौर ने आगेे बताया कि मुख्य रूप से इस अवधि में शहर के व्यापारियों केे हितार्थ भी कार्य करते हुए कोराना आपाताकल में रोजर्मरा सामग्रीयों केे स्थायी दुकानदारों के साथ अस्थायी ठेलगाड़ी व्यवसाईयों केे भी जिला प्रषासन से पास बनवाकर उनकी मद््द की गई। शहर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को घर पहुंच जरूरी सामानों की सुविधा विभिन्न वाहनों के माध्यम से उपलब्ध करवाई गई, उक्त सभी कार्यों की बैठक में कर्तन ध्वनि से प्रसंषा की गई।
इन्होंने दिए अपने अमूल्य सुझाव
बैठक का संचालन करते हुए सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने एजेंडा प्रस्तुत किया। जिस पर व्यापारी संघ के वरिष्ठजनों में कैलाषचन्द्र श्रीमाल, प्रवीण रूनवाल, अषोक सकलेचा, अषोक शर्मा, निलेष घोड़ावत, जय भंडारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई, कोषाध्यक्ष राजेष शाह, अमित जैन, हार्दिक अरोरा, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने अपने अमूल्य सुझाव दिए। इस दौरान मुख्य रूप से सकल व्यापारी संघ के खिलाफ सोेष्यल मीडिया पर आपत्तिजनक एवं गलत पोस्ट औैर मैैसेज करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने पर भी सहमति बनी। इस अवसर पर व्यापारी संघ केे षिरीष शाह, जिला टेेंट एवं लाईट एसोसिएषन के अध्यक्ष अजय पंवार, अब्दुल रहीम अब्बु दादा आदि भी उपस्थित थे। अंत में आभार व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *