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सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के साथ करें : कलेक्टर श्री शर्मा



जबलपुर : कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्टर सभागार में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने सीएम हेल्पलाइन और लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें ।उन्हें फोर्स क्लोज करने की बजाय संतुष्टि के साथ निराकरण करें। इसके साथ ही तहसीलवार समस्याओं की सूची भी तैयार रखें, और उनका निराकरण करें। उन्होंने कहा कि 100 दिन वाली शिकायत तथा इससे अधिक समय से लम्बित समस्याओं को विशेष फोकस कर उन्हें प्राथमिकता से निराकरण करें। बैठक के दौरान कलेक्टर ने लीगल सेल से जुड़े मुद्दों पर भी समय पर जवाब-दावा प्रस्तुत करने को कहा। बैठक के दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि खाद आपूर्ति विभाग, आधार सीडिंग का कार्य तेजी से करें और उसमें एक हफ्ते में प्रगति लाये। इसके साथ ही जिला स्तर पर आधार सीडिंग में प्रगति लाने के लिये एक कंट्रोल रूम बनाएं और उसमें जो दिक्कतें आ रही हैं उसे एनआईसी के अधिकारी से संपर्क कर सुलझाएं। आधार सीडिंग के साथ-साथ उपार्जन की बारीकियों को भी देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपार्जन केंद्रों पर कितना रजिस्ट्रेशन हुआ है यह भी देखें क्योंकि कहीं -कहीं कम उपार्जन हो रहा है। यदि केंद्र पर उपार्जन कम हो रहा है तो क्या कारण है उसका निराकरण भी करें। श्री शर्मा ने कहा कि जो उपार्जन केंद्र बना रहे हैं उसका अभी से इंटरनल वर्क कर ले। इसके साथ ही उपार्जन केंद्रों पर मनरेगा से शेड बनने की प्रक्रिया पर भी चर्चा की गई। समीक्षा के दौरान भू अधिकार पत्र, कोरोना संक्रमित की पहचान सुनिश्चित करने, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले दुकानों को सील करने, हाट-बाजार व घाटो में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोरोना काल में बहाना लेकर छुट्टी लेने वालों की जांच के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्र, अपर कलेक्टर श्री संदीप जी आर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

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