Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

जिला चिकित्सालय मार्ग पर बीच सड़क पर खुला एवं लिकेज चेंबर दे रहा बड़ी दुघर्टना को बुलावा, राहगीरों, वाहन चालकों सहित समीप मंदिर में आने-जाने वाले भक्तजनों को होती है काफी परेशानी

जिला चिकित्सालय मार्ग पर बीच सड़क पर खुला एवं लिकेज चेंबर दे रहा बड़ी दुघर्टना को बुलावा, राहगीरों, वाहन चालकों सहित समीप मंदिर में आने-जाने वाले भक्तजनों को होती है काफी परेशानी


झाबुआ। श््राहर के जिला चिकित्सालय मागर् पर बीच सड़क पर स्थित एक खुला एवं लिकेेज चेंबर बड़ी दुघर्टनाओ को बुलावा दे रहा है। चेंबर में गिरने से कभी भी किसी भी व्यक्ति केे साथ बडी दुघर्टना घटित हो सकती है तो वहीं चेंबर लिकेज होने से इसका गंदा पानी ओवर फलो होकर अक्सर सड़क पर आ जाता है। इस कारण भी राहगीर, वाहन चालकों सहित समीप रामदेव मंदिर में आने-जाने वाले भक्तजन भी काफी परेाान होते है। इस ओर नगरपालिका एवं पीएचई विभाग कोे ध्यान देकर इसे व्यवस्थित करवाया जाना चाहिए।
ज्ञातव्य रहे कि जिला चिकित्सालय मागर् से चैवीसो घंटे राहगीरों और वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है। यह व्यस्ततम मागर् होकर दिनभर में यहां हजारों पैदल लोगों और सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन निकलते है। ऐसे में सड़क के बीचो-बीच स्थित यह चेंबर सभी के लिए काफी असुविधा एवं ंपरेाानी का कारण बनता है। रात्रि में अंधेरे में कई बार पैदल लोग गिरने के साथ दो पहिया वाहन चालक पूवर् में दुघर्टनाग्रस्त हो चुके है, बावजूद इसके प्राासन की नींद नहीं खुल रहीं है।
चेंबर खुला होने के साथ गंदा पानी बहता है सड़क पर
मागर् पर स्थित उक्त चेंबर खुला होने के साथ तेज बारिा होने पर चेंबर केे अंदंर से बह रहा नाले का गंदंा पानी ओवर फलोे होकर सड़क पर आ जाता है और पूरी सड़क पर यह गंदा पानी जमा होने से अत्यधिक बदबू के साथ गंदगी के कारण राहगीरों और वाहन चालकों को आवागमन में भी परेाानी होेती है। समीप मंदिर मे आने-जाने वाले श्रद्धालु भी गंदा पानी जमा होने से बदबू से परेाान है, चूंकि यह चेंबर मंदिर के बाहर सड़क पर ही बना है।
चेंबर को पूरी तरह से बंद करने की मांग
आसपास के कई जागरूक व्यापारिरयों नेे कई बार इससे नगरपाालिका एवं पीएचई विभाग को अवगत करवाया, लेकिन उनके कानो में जूूं तक नहीं रेंग रहीं है। शायद प्राासन को बड़े हादसे का इंतजार है, इसकेे बाद ही इसके सुव्यवस्थित का कायर् किया जाएगा। आसपास के दुकानदारों एवं मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा नपा एवं पीएचई विभाग से इस ज्वलंत समस्या की ओर अतिाीघ्र ध्यान देकर चेंबर को सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह से बंद करवाने की मांग की है।


फोटो 013 -ः जिला चिकित्सालय मागर् पर उक्त खुले और लिकेज चेंबर से गंदा पानी बहकर सड़क पर जमा हो जाता है तथा इससे दुघर्टना का बना हुआ भय।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *