Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत एक साथ 37 लाख हितग्राहियों को राशन सामग्रीयों का हुआ वितरण -ः सांसद गुमानसिंह डामोर, शासन की सभी योजनाओं का पात्र अधिकाधिक लाभ ले -ः कलेक्टर रोहित सिंह

प्रदेश के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान द्वारा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत एक साथ 37 लाख हितग्राहियों को राषन सामग्रीयों का हुआ वितरण -ः सांसद गुमानसिंह डामोर
शासन की सभी योजनाओं का पात्र अधिकाधिक लाभ ले -ः कलेक्टर रोहित सिंह
जिले में प्रथम चरण में 48 हजार नवीन हितग्राहियों को किया गया लाभान्वित, जिला पंचायत के नवीन भवन में हुआ भव्य समारोह


झाबुआ। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण तथा उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए 16 सितंबर, बुुधवार को दोपहर 11 बजे से नवीन जिला पंचायत भवन झाबुआ में भव्य समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोेर थे। अध्यक्षता जिला कलेक्टर रोहित सिंह ने की। विषेष अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक एवं जिला पंचायत अध्यक्ष शांति राजेष डामोर उपस्थित थी।
समारोह का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वतीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। अतिथियों का स्वागत जिला प्रषासन की ओर से एसडीएम झाबुुआ एमएल मावलीय एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियो ने किया। प्रारंभ में स्वागत उद्बोधन देते हुए जिला कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले के सभी हितग्राही श््राासन की योजनाओं का शत-प्रतिषत लाभ ले। जिला प्रषासन के भी यह प्रयास है कि हितग्राहियांे को सभी योजनाओं का लाभ समय एवं पूरा मिल सके। कोई भी पात्र हितग्राही लाभ से वंचित ना रहे। आज मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत जो आपको पात्रती पर्चियां प्रदान की जा रहीं है। उससे आप आपकी समीपस्थ शासकीय उचित मूल्य दुकानों या सोसायटी पर जाकर राषन सामग्रीीयां प्राप्त कर सकते है। किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो संबंधित अधिकारी से संपर्क कर उन्हें बताएं।
प्रदेष के मुख्यमंत्री एकसाथ 37 लाख परिवारांे को कर रहे लाभान्वित
क्षेत्रीय सांसद जीएस डामोर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज प्रदेष के यषस्वी मुख्यमंत्री एकसाथ 37 लाख परिवारों को पात्रता पर्चियां वितरित कर रहे है। जिनसे हितग्राहियों को उचित मूल्य दुकानों और सोसायटियों से राषन मिलने से उनके भोजन की पूर्ति हो सकेगी। देष के प्र्रधानमंत्री एवं मप्र के मुख्यमंत्री किसी भी गरीब, मजदूर और किसान को भूखा नहीं सोने देना चाहते है। हर वर्ग को लाभ मिले, ऐसी केंद्र और राज्य सरकार की मंषा है। आप सभी पात्र हितग्राही इस योजना का लाभ ले। भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा है। केंद्र एवं मप्र सरकार जो देष एवं प्रदेष की जनता से वादा करती है, उसेे शत-प्रतिषत पूरा भी करती है। यह योेजना भी हितग्राहीमूलक होकर इससे आपको अनाज मिलने से बाजार से महंगे दामों में राषन नहीं खरीदना पड़ेगा। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्रंी उज्जवला योजना के तहत आप सभी को निःषुल्क गैस चूल्हे भी प्रदान किए है। समारोह को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शांति डामोर ने भी संबोधित दिया।
प्रदेश के मुख्यमंत्री का लाईव प्र्रसारण देखा
बाद सभी अतिथियों के साथ हितग्राहियों ने एलईडी के माध्यम से प्रदेष के मुख्यमंत्री द्वारा एकसाथ 37 लाख हितग्राहियों को लाभांन्वित किए जा रहे समारोह का लाईव प्रसारण भी देखा एवं अत्यधिक प्रसन्नता व्यक्त की। बीच-बीच में एलईडी तकनीकी समस्या के चलते बंद भी होती रहीं, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को सुधार हेतु निर्देषित किया। यह लाईव प्रसारण करीब आधे घंटे तक चला।
प्रथम चरण में जिले 48 हजार नवीन हितग्राही होंगे लाभांन्वित
पश्चात् अतिथियों ने जिलेभर से आए मुख्यमंत्री अन्नपूर्ण योजना के हितग्राहियों को पात्रता पर्चियों का वितरण किया। जिले में कुल 61 हजार 613 नवीन हितग्राही है, जिनमें से प्रथम चरण में 48 हजार नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची बाद राशन सामग्रीयों का प्रदाय होगा। 16 सितंबर, बुुधवार को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में पात्रता पर्ची तथा राशन का वितरण किया गया।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर विषेष रूप से भाजपा की प्रदेष मंत्री संगीता सोनी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल, भाजपा मंडल झाबुआ के अध्यक्ष दीपेष बबलू सकलेचा, मंडल पदाधिकारी हेमेन्द्र नाना राठौर, भूपेष सिंगोड़, भूरू चैहान, झाबुआ के वार्ड क्र. 1 के युवा पार्षद पपीष पानेरी, वार्ड क्र. 13 के पार्षद जुवानसिंह गुंडिया, जिला पंचायत सदस्य मेगजी अमलियार सहित जिला पंचायत एवं अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारीगण एवं बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे। समारोह का संचालन शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय के षिक्षक हरिष कुंडल ने किया।


फोटो 001 -ः समारोह को संबोधित करते क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर।


फोटो 002 -ः प्रदेष के मुख्यमंत्री का एलईडी पर अतिथियों ने देखा लाईव प्रसारण।


फोटो 003 -ः हितग्राहियों को अतिथियों ने प्रमाण-पत्र वितरण कर योजना की जानकारी भी दी।


फोटो 004 -ः समारोह में बड़ी संख्या में उपस्थित हितग्राही।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *