Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
admin August 26, 2019

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर मिली है। सोमवार सुबह यहां एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में जबरदस्‍त तनाव व्‍याप्‍त है।

गोली मारकर तीन की हत्‍या 
सीतामढ़ी के सुप्पी के अखता गांवमें मलाही टोल के पास सीतामढ़ी-सुप्पी पथ पर अपराधियों ने सोमवार की सुबह गोली मारकर बाइक सवार दो युवकों की हत्या कर दी। इसके बाद अखता गांव में घर में घुसकर एक महिला की भी हत्या कर दी। मृतकों की पहचान अख्ता निवासी असगर खान के पुत्र सलमान खान (30), हसीब खान के पुत्र एजाज खान (32) तथा मुन्ना खान की पत्नी शाहजहां निशा (40) के रूप में की गई है। एजाज मामा और सलमान भांजा बताए जा रहे हैं। जबकि, शाहजहां एजाज की भाभी बताई गई है।

बताया गया है कि सलमान खान अपने मामा एजाज खान के साथ बाइक पर सवार होकर एसडीओ कार्यालय डुमरा के लिए निकला था। दोनों को एसडीओ सदर के कोर्ट में उपस्थित होना था। रास्ते में सीतामढ़ी-सुप्पी मुख्य पथ पर मलाही टोल के पास स्काॅर्पियो पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने बाइक में ठोकर मारी। इससे बाइक समेत एजाज और सलमान गिर गए। उनके गिरते ही अपराधियों ने उन्‍हें गोलियों से छलनी कर दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद स्काॅर्पियो सवार अपराधी लौट कर अखता गांव पहुंचे। वहां उन्‍होंने मुन्ना खान के घर में घुस कर ताबड़तोड़ फायरिंग की।  इससे मुन्ना खान की पत्नी शाहज़हां निशा जख्मी हो गईं। गोलीबारी में एक वर्षीय मासूम बाल-बाल बच गया। डर से आसपास के लोग घरों में छिप गए। अपराधियों के जाने के बाद लोग जख्मी शाहजहां को इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

घटना का कारण पुराना विवाद 
घटना का कारण पूर्व का विवाद बताया जा रहा है। घटना को अख्ता पंचायत के सरपंच के देवर व आरटीआइ कार्यकर्ता नियाज़ खान की हत्या से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि एक साल पहले भी गोलीबारी में एक की मौत हुई थी। सोमवार की घटना को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। मृतक एजाज का भाई रुस्तम खान आठ माह पूर्व अख्ता के सरपंच के देवर नियाज खान की हत्या मामले में जेल में बंद है। तीनों मृतक जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व जिलाध्यक्ष जियाउद्दीन खान के रिश्तेदार हैं।

इलाके में जबरदस्त आक्रोश 
घटना के बाद इलाके में जबरदस्त आक्रोश है। सुप्पी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। पुलिस अपरधियों की धड़-पकड़ के लिए छापेमारी में जुट गई है।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*