Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

राष्ट्रीय गौ-सेवा ने सद्गुरू गौशाला और शारदा विद्या मंदिर स्थित गौशाला में गौ-माताओं को करवाया आहार, सूर्यग्रहण के दिन लिया गया पुण्य लाभ

झाबुआ। राष्ट्रीय गौ-सेवा संघ के प्रदेष अध्यक्ष पवन दुबे के निर्देष पर आरजीएसएस की जिला इकाई झाबुआ द्वारा 21 जून, रविवार शाम स्थानीय लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला एवं ग्राम बिलिडोज स्थित शारदा विद्या मंदिर (हिन्दी माध्यम) की गौषाला में गौ-माताओं का आहार करवाया गया। इस दिन सूर्यग्रहण होने से पुण्य लाभ अर्जन किया गया।
आरजीएसएस के जिलाध्यक्ष राजेष चोहान, नव मनोनीत जिला संगठन मंत्री राकेष शाह, अन्य जिला पदाधिकारियों में रितेष शर्मा, सतीष लाखेरी, देवेन्द्र व्यास, गजराजसिंह चौहान दादु भाई, दौलत गोलानी, कृष्णा जायसवाल, अमित जैन, विषाल शर्मा, पार्थ शर्मा, हर्षिका भागवत, आष्वी चौहान आदि ने सर्वप्रथम लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला पहुंचकर यहां गौ-माता की पूजन करते हुए सभी को आहार के रूप में हरी सब्जी खिलाई। साथ ही यहां गौ-सेवा संघ की ओर से पूर्व में प्रदत्त नांद और सकोरो का भी अवलोकन किया। साथ ही यह नांद एवं सकोरे पशु-पक्षियों के उपयोग में आने पर प्रसन्ना व्यक्त की। गौषाला में दिन-रात सेवाएं देने वाले गौ-सेवकों के प्रति कृतज्ञता जाहिर की। संघ में नव-मनेनीत जिला संगठन मंत्री राकेष शाह को सभी ने शुभकामनाएं भी प्रेषित की।


4 क्विंटल सब्जीयां खिलाई गई
बाद यहां से सभी पदाधिकारी एवं सदस्य ग्राम बिलिडोज स्थित शारदा विद्या मंदिर की गौषाला भी पहुंचे। यहां शारदा विद्या मंदिर (हिन्दी माध्यम) की प्राचार्य डाॅ. कंचन चैहान के जन्मदिवस के उपलक्ष में जीव सेवा का कार्य करते हुए एवं पुण्य अर्जन करते हुए सभी गौ-माताओं को आहार करवाया। दोनो गौषालाओं में 4 क्विंटल से अधिक हरी सब्जीयां गौ-माताओं को खिलाई गई। अंत में आभार देवेन्द्र व्यास ने माना।


फोटो 005 -ः झाबुआ के लक्ष्मीनगर स्थित सद्गुरू गौषाला में आरजीएसएस ने गौ-माताओं को आहार करवाया।


फोटो 006 -ः आहार करते गौ-माता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *