Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
manish kumat June 20, 2020


झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ एवं शहर के समस्त सामाजिक संगठनां द्वारा मिलकर पिछले दिनों गलवान घाटी पर चीन द्वारा किए गए कायराना हमले के विरोध स्वरूप 20 जून, शनिवार को सुबह 10 बजे स्थानीय राजवाड़ा से चीन के राष्ट्रपति एवं चायनीस सामग्रीयां की अर्थी रैली निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुनः राजवाड़ा पहुंची। जहां पहले सभी ने गलवाटी घाटी में शहीद भारतीय सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। बाद चायनीस सामग्रीयों के पूर्णतः बहिष्कार का संकल्प लिया। अंत में चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन किया गया। इस दौरान सभी ने शहीद भारतीय सैनिकों के सम्मान मेंं भारत माता और वंदे मातरम् के सामूहिक जयकारे भी लगाए।
सर्वप्रथम सकल व्यापारी संघ के समस्त पदाधिकारी-सदस्य, शहर के सभी व्यापारी, विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारी-सदस्य, गणमान्य नागरिक शहर के राजवाड़ा पर एकत्रित हुए। बाद यहां से एक विरोध रैली निकाली गई। जिसमें आगे चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग के पुतले और चायनी सामग्रीयां लेकर इनके बहिष्कार संबंधी शहर के लोगां से अपील की गई। यह रैली शहर के राधाकृष्ण मार्ग, रूनवाल बाजार, मेन बाजार, बस स्टेंड गांधी चौराहा, थांदला गेट, बाबेल चौराहा, आजाद चौक, नेहरू मार्ग होते हुए पुनः राजवाड़ा पहुंची। यह रैली सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर के नेतृत्व में निकाली गई।


पूरा भारत शहीद हुए जवानों को नमन करता है
पश्चात् यहां संचालन करते हुए सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि चीन ने गलवान घाटी पर भारत पर जो पीठ पीछे हमला किया है, वह चीन की कायराना हरकत है। देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार इसका चीन को मुंह तोड़ जवाब देगी। पूरा देष इस घटना में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को नमन करता है एवं उनके परिवार के साथ है। शहीद हुए जवान भारत की माटी के गौरव और वीरता के सपूत थे।


चायनीस सामाग्रीयों का किया जाएगा पूर्णतः बहिष्कार
इसके पश्चात् सभी ने दो मिनिट का मौन रखकर शहीद हुए जवानां को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वीरता के सपूतों के समान में भारत माता और वंदे मातरम् के सामूहिक जयघोष लगाए गए। तत्पष्चात् सभी को चायनीस सामाग्रीयों के बहिष्कार का संकल्प सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने दिलवाया। सभी ने प्रतिज्ञा ली कि आज से ना चायनीस सामग्रीयों का उपयोग करेंगे और ना ही बाजार से इनकी खरीदी करेंगे। मेड इन इंडिया सामग्रीयों की खरीदी कर भारत देष की अर्थ व्यवस्था को मजबूत करने के साथ ही चीन को करारा जवाब देंगे। इस अवसर पर जिला केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएषन के अध्यक्ष मनोज बाबेल ने भी घोषणा स्वरूप कहा कि एसोसिएषन भी चीन के इस कायराना हमले का विरोध करता है। साथ ही एसोसिएषन के समस्त पदाधिकारी-सदस्य एवं समस्त मेडिकल व्यवसायी भी अपने व्यवसाय में चायनीस सामग्रीयों का बिल्कुल भी उपयोग नहीं करेंगे।


चीन के राष्ट्रपति और चायनीस सामग्रीयों की जलाई होली
बाद चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन करने के साथ ही चायनीस सामग्रीयों की होली जलाई गई। इस अवसर पर सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव, अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, वरिष्ठट उपाध्यक्ष कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई, कोषाध्यक्ष राजेषा शाह, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी, वरिष्ठ संजय शाह, निर्मल अग्रवाल, मनोज बाबेल, ओम सोनी, नितेष कोठारी, मनोज सोनी, अमित जैन, रितेष कोठारी भल्ला, हार्दिक कोठारी, गोपी बुंदेला, ताहेर बोहरा, जैनुद्दीन शेख, पं. प्रदीप भट्ट, संस्कार भारती आजाद अध्यक्ष प्रदीप जैन, आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट से रविराजसिंह राठौर, महिलाओंं में सकल व्यापारी महिला इकाई अध्यक्ष भूमिका माहेष्वरी, संकल्प ग्रुप एवं अभिव्यक्ति मंच अध्यक्ष श्रीमती भारती सोनी, स्वर्णकार समाज महिला इकाई से कुंता सोनी आदि सहित बड़ी संख्या में ेशहर के व्यापारी, गणमान्यजन आदि उपस्थित थे।


फोटो 001 -ः झाबुआ के राजवाड़ा पर दो मिनिट का मौन रखकर शहीद जवानां को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते सकल व्यापारी संघ एवं शहर की सामाजिक संस्थाएं।


फोटो 002 -ः सभी ने मिलकर चायनीस सामग्रीयों के बहिष्कार का लिया संकल्प।


फोटो 003 -ः चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन एवं चीनी सामग्रीयों की होली जलाई गई।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*