Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008 fr-filmstreaming.com filmstreaming
manish kumat June 19, 2020

झाबुआ। झाबुआ के वड़लीपाड़ा पंचायत के ग्राम भामल में जनजाति विकास मंच एवं हिन्दू युवा जनजाति संगठन के बैनर तले आदिवासियों के हक़ और अधिकार की आवाज बुलंद की गई। जिसके तहत ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उचित मुआवजे की मांग की है।
दिल्ली से मुंबई तक 8 लेन एक्सप्रेस वे बनना है, सड़क की चौड़ाई 100 मीटर रहेगी। तो वही आदिवासी अंचल झाबुआ जिले से भी करीब 48 किमी का एक्सप्रेस वे प्रस्तावित है, लिहाजा झाबुआ जिले में सड़क के लिए थांदला व मेघनगर तहसील के 21 गांवों की जमीन अधिग्रहित की गई है, लेकिन आदिवासियों को अब तक मुआवजे का इंतजार है। कोरोना के चलते इन आदिवासियों ने आंदोलन रद्द कर दिया था, लेकिन अबकी बार फिर मुआवजे की मांग तेज हो गई है। इसी कड़ी में झाबुआ जिले के वड़लीपाड़ा पंचायत भामल तहसील थांदला में निर्माणाधीन मार्ग पर सांकेतिक प्रदर्शन कर उचित मुआवजे की मांग की है।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर जनजाति विकास मंच एवं हिन्दू युवा जनजाति संगठन से जुड़े समाजसेवी कैलाश अमलियार, रामचंद्र कटारा, लक्ष्मण डामोर, कमल डामोर समेत कई आदिवासी युवा मौजूद रहे।

  • “हाथों में वन्देमातरम, भारत माता की जय” की तख्तियां लेकर विरोध
    हाथों में “वंदेमातरम्, भारत माता की जय” की तख्तियां ले कर खड़े इन आदिवासियों की मांग है की पीढ़ियों से इन जमीनों पर वो खेती करते हुए आए है, जबकि अधिकारी सरकारी जमीन बता कर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर रहे है, ऐसे में आदिवासियों ने दावा किया है यह जमीन उनकी है, उन्हें एक्सप्रेस हाईवे से कोई समस्या नहीं बशर्त सरकार उन्हें उचित मुआवजा दे, अन्यथा उन्हें उग्र आंदोलन का रुख अख्तियार करना होगा।
  • जनजाति विकास मंच ने भी किया प्रदर्शन
    भामल में जनजाति विकास मंच ने भी प्रदर्शन किया।आदिवासियों के हक़ और अधिकार की आवाज की बुलंद करते हुए दिल्ली से मुंबई तक 8 लेन एक्सप्रेस का कार्य शुरू करने की मांग सरकार से की। 21 गांवों की जमीन अधिग्रहित करने पर जनजाति विकास मंच को सरकार से मुआवजे की आस है। इस अवसर पर हिन्दू युवा जनजाति संगठन के कार्यकर्त्ता भी मौजूद रहे।
  • फोटो 004 -: हाथों में “वंदेमातरम्, भारत माता की जय” की तख्तियां लेकर अपनी मांगों को बुलंद करते ग्रामीणजन।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*