Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
manish kumat June 19, 2020

झाबुआ। शहर से सटे ग्राम मिंडल स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय पर आगामी अतिवृष्टि एवं बाढ़ नियंत्रण तथा आपदा प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुए सिविल डिफेंस वालंटियर की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णत पालन किया गया। इस अवसर पर विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र से सिविल डिफेंस के वालंटियर उपस्थित रहे। बैठक में डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट गुलाबसिंह में उन्हें आपदा से बचने के लिए जानकारी दी एवं सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं ने कोरोना से बचाव के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो से अवगत करवाया। सिविल डिफेंस के जिले में किए गए कार्यों की डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट गुलाबसिंह ने भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं आगामी दिनों में होने वाली वर्षा ऋतु के लिए सतर्क रहने के लिए कहा। जिससे जान-माल की हानि को बचाया जा सके। इसके साथ ही सावधानीपूर्वक कार्य किस प्रकार किया जा सकता है, उसकी जानकारी प्रदान की।

सिविल डिफेंस के कार्यों की सराहना

होमगार्ड डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट द्वारा सिविल डिफेंस के सभी वालंटियर से परिचय भी प्राप्त किया। आपदा के समय प्रबंधन किस प्रकार से किया जा सकता है व सिविल डिफेंस का क्या कार्य है, क्या कर्तव्य है, उसकी भी विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत ने भी संबोधित किया। उन्होंने भी सिविल डिफेंस वॉलिंटियर के कार्यो की सराहना की।

सिविल डिफेंस प्रभारी पं द्विजेंद्र व्यास के कार्यों की विशेष सराहना

सिविल डिफेंस प्रभारी पंडित द्विजेंद्र व्यास के कार्यों एवं उनके वालंटियर द्वारा कोरोना काल में किए कार्य की डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट श्री सिंह ने प्रशंसा करते हुए अपने नाम अनुसार हमेशा सेवा में तत्पर रहने हेतु कहा। इस अवसर पर झाबुआ, मेघनगर, पारा, रानापुर, पेटलावद सभी तहसीलों से सिविल डिफेंस वालंटियर बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

फोटो -: जिले के सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देते डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट गुलाबसिंह एवं संबोधित करते वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*