हैदराबाद/अमरावती : तेलंगाना में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के फोटो का दुग्धाभिषेक किया गया। मंचिरियाल जिला यादव अधिकारी समिति के नेतृत्व में शहर के आईबी चौराहे के पास रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और राष्ट्रीय साहित्य यादव अधिकार समिति के अध्यक्ष रामलू के फोटो का दुग्धाभिषेक किया गया।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश की सरकार ने हाल ही में तिरुमला स्थित भगवान बालाजी के सुप्रभात से पहले दरवाजा खोलने का अधिकार यादव समुदाय के व्यक्ति को दिये जाने का आदेश जारी किया गया। इस अवसर  समिति ने सीएण वाईएस जगन और समिति के अध्यक्ष रामलू का दुग्धाभिषेक किया कार्यक्रम का संचालन मंचिरियाल वार्ड 2 के पार्षद सल्ला महेश ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में समिति के जिला अध्यक्ष पी अंजय्या उपस्थित थे। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि भगवान बालाजी के वारिस यादव समुदाय के लोग हैं। सबसे पहले भगवान बालाजी की खोज करने वाले यादव समुदाय के लोग ही थे। भगवान बालाजी को तिरुमला तिरुपति पहाड़ियों पर गायों को चारते हुए यादव अवतार में पाये गये थे। तब से यादव समुदाय के लोगों को भगवान बालाजी के मंदिर का दरवाजा खोलने की परंपरा है। मगर तेलुगु देशम सरकार ने उस परंपरा को तोड़ दिया। टीडीपी शासन के फैसले विरोध में समिति ने लंबा संघर्ष किया।

इसी क्रम में वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आश्वासन दिया था कि वाईएसआरसीपी सत्ता में आते ही पुरानी परंपरा को बहाल करेंगे। सीएम वाईएस जगन ने सत्ता में आते ही जीओ जारी किया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दुग्धाभिषेक किया गया।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*