Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008 fr-filmstreaming.com filmstreaming
manish kumat June 13, 2020


झाबुआ। शहर के सुभाष मार्ग निवासी एक कोरोना पॉजीटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद इस मार्ग को जिला प्रषासन द्वारा कंटेनमेंट एरिया घोषित कर सील किया गया है। साथ ही आसपास के मार्गों में कस्तूरबा मार्ग, बोहरा गली को बफर जोन बनाते हुए यहां भी तार फ्रेसिंग कर इन एरियास को भी सील किए गए है। 13 जून, शनिवार को सुबह इन क्षेत्रां के रहवासियों के लिए कोरोना वायरस से बचाव हेतु जिला आयुष विभाग की ओर से आयुर्वेदिक काढ़ा (त्रिकटु चूर्ण) के पैकेट वितरित किए गए। वितरण कार्य में विषेष सहयोग वार्ड क्र. 8 के पार्षद जितेन्द्र पंचाल ने प्रदान किया।
त्रिकटू चूर्ण के पैकेट का वितरण कार्य जिला आयुष अधिकारी डॉ. मीना भायल के मार्गदर्षन में जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. दीपेष कठोता, डॉ. राकेष खराड़ी एवं ओमप्रकाष राठौर आदि ने किया। नेहरू मार्ग से सुभाष मार्ग जाने वाले प्रवेष मार्ग पर ही बेरीकेट्स के बाहर आयुष विभाग के स्टॉफ ने टेबल लगाकर सुभाष मार्ग, कस्तूरबा मार्ग, बोहरा गली के रहवासियांं को मप्र शासन की ‘‘जीवन अमृत योजना’’ के तहत प्रदत्त आयुर्वेदिक काढ़े के पैकेट निःषुल्क वितरित किए। साथ ही इनके नियमित सेवन के बारे में भी जानकारी दी। रहवासियां ने सोषल डिस्टेनसिंग के साथ कतार में एवं दूरी बनाकर खड़े रहकर बारी-बारी से त्रिकटू चूर्ण के पैकेट प्राप्त किए। बाद अपने घरों के लिए प्रस्थान किया।


400 लोगों को वितरित किए पैकेट
वितरण कार्य सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक हुआ। इस दौरान कुल 400 लोगांं (रहवासियों) को यह आयुर्वेदिक काढ़ा (चूर्ण) वितरित किया गया। इस दौरान जिला चिकित्सालय के आरएमओ डॉ. सावनसिंह चौहान ने भी पहुंचकर इस चूर्ण के महत्व के बारे में जानकारी दी एवं बताया कि इसके नियमित सुबह एवं शाम को सेवन करने से शरीर का इम्यूनिटी पॉवर बढ़ने के साथ ही सर्दी-जुखाम, बुखार एवं अन्य रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। यह आयुवेर्दिक काढ़ा कई बिमारियों का नाष करने के साथ कोरोना वायरस से बचाव में भी महत्वपूर्ण सहायक है। अंत में आभार वार्ड पार्षद जितेन्द्र पंचाल ने माना।


फोटो -ः कंटेनमेंट एरिया सुभाष मार्ग में आयुर्वेदिक काढ़ा (चिकटू चूर्ण) के पैकेट वितरित करते जिला आयुष विभाग का स्टॉफ।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*