Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Atul Jain June 13, 2020

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की हायर सेकंडरी परीक्षा के दौरान दोपहर की पाली में कृषि संकाय की परीक्षा में सरस्वती विद्यापीठ केंद्र पर एक छात्र की डॉक्टरों ने 7 बार थर्मल स्क्रीनिंग की, लेकिन छात्र में संदिग्ध लक्षण पाए जाने पर अलग से बनाए गए आइसोलेशन कक्ष में परीक्षा दिलाई गई।

शुक्रवार को हुए हायर सेकंडरी परीक्षा के प्रश्न पत्र में जहां पहली पाली में 436 छात्रों ने परीक्षा दी। दोपहर की पाली में हुई परीक्षा में एक दिव्यांग छात्र सहित 9286 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। बगैर थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क के किसी भी छात्र को परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया गया।

खुद साबुन और सैनिटाइजर लेकर आईं छात्राएं

शुक्रवार को सुबह की पाली में शहर के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने आईं छात्राएं अपने साथ साबुन और सैनिटाइजर लेकर आईं। इस दौरान सरस्वती विद्यापीठ व उत्कृष्ट विद्यालय सहित अन्य केंद्रों पर पहले छात्राओं के साबुन से हाथ धुलाए गए। इसके बाद अपने साथ लेकर आए सैनिटाइजर से खुद के हाथ सेनेटाइज्ड किए। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व शहर के सरस्वती विद्यापीठ केंद्र पर मेडीकल कॉलेज के डॉ. डोंगरसिंह प्रजापति और दामोदर तिवारी ने सभी परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग की।

पहली पाली में 20 तो दूसरी पाली में 383 छात्र रहे गैर हाजिर

जिला परीक्षा प्रभारी विमल श्रीवास्तव ने बताया हायर सेकंडरी परीक्षा के चौथे दिन सुबह की पाली में व्यवसायिक अर्थशास्त्र का प्रश्न पत्र था। इस परीक्षा में 456 विद्यार्थी नामांकित थे, लेकिन 436 विद्यार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे, वहीं 20 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। जबकि दोपहर की पाली में 2 से 5 बजे के बीच आयोजित हुई कृषि संकाय के एनीमल हस्बेंड्री विषय के प्रश्न पत्र में 9 हजार 669 परीक्षार्थी नामांकित थे, लेकिन 9 हजार 285 छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे।

शहर के हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक-2 परीक्षा केंद्र पर बाहर से आए एक दिव्यांग छात्र को अलग कमरे में बैठाकर परीक्षा दिलाई गई। वहीं शुक्रवार को हुई परीक्षा में डीईओ अजय कटियार ने नरवर के परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। वहीं सहायक संचालक एके रोहित कोलारस के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का मुआयना करने पहुंचे।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षकों को सुरक्षति दूरी का ख्याल रखते हुए बगैर मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल न किए जाने के निर्देश दिए।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*