Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008
Atul Jain June 13, 2020

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

हेलो! अरविंद महाराज साहब बात करेंगे ….सब ठीक है, मैं आ रहा हूं सदस्यता दिलवाऊंगा

शिवपुरी। उपचुनाव से पूर्व बड़ी सियासी हलचल चल रही थी कि कई कांग्रेसियों ने अभी तक भाजपा की सदस्यता नहीं ली जो सिंधियानिष्ठ थे। अब एक ऑडियो ने पूरी सियासत में हलचल मचा दी है कि सिंधिया के सीधे फोन जो उनके सिपेहसलार रहे अंचल में उन नेताओं पर आना शुरू हो गए हैं। अगर इस वायरल ऑडियो को सच मानें तो उसमें इस बात की ओर साफ इशारा हो रहा है जिसमें सिंधिया न केवल अपने कार्यकर्ताओं का हालचाल पूछ रहे हैं उनके परिजनों का हालचाल पूछ रहे हैं, बल्कि उन्हें अप्रत्यक्ष तौर पर इशारा भी कर रहे हैं वह आने के बाद उन्हें सार्वजनिक रूप से भाजपा की सदस्यता भी दिलाएंगे। ऐसे में कांग्रेस से मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे नेताओं में हलचल मच गई है और भागदौड़ की स्थिति निर्मित हो गई है क्योंकि जितने सिंधियानिष्ठ हैं यदि सिंधिया का फोन आएगा राजनीति के जानकारों की मानें तो उनको इनकार करने की क्षमता बहुत कम गिने चुने कांग्रेसी ही रखते हैं। ऐसे में आने वाले दिनों मेें कई नए समीकरण सामने आएंगे और कई कांग्रेस नेताओं की खैप खासकर सिंधियानिष्ठों की भाजपा की सदस्यता ले सकती है।

सूत्रों की मानें तो खासकर उन क्षेत्रों को टारगेट किया जा रहा है जहां उपचुनाव होने हैं पोहरी और करैरा को लेके। वह उनके परिजनों का हालचाल पूछ रहे हैं कथित बातचीत से लग रहा है कि सिंधियानिष्ठ उनके पाले में हैं। इस वायरल हुई कथित बातचीत से पूरी राजनीति में उथल पुथल हो गई है।

बताया जाता है कि यह ऑडियो वायरल संबंधित अरविंद धाकड़ या उसके मित्र मंडली द्वारा की गई है। ऐसे में कहीं न कहीं यह प्रायोजित भी हो सकता है जिससे अन्य कांग्रेस भी सकते में आ जाएं।

वायरल आँडियो में वार्तालाप के कुछ अंश इस प्रकार है

हेलो! अरविंद धाकड़ साहब बोल रहे हैं, भाई महाराज बात करेंगे, जी-जी।

हाँ कैसे हो अरविंद -जी महाराज साहब चरण स्पर्श

ठीक हो- जी महाराज आपके आशीर्वाद से सब बढिय़ा हैं

सब लोग वहां ठीक है – सब बढिय़ा हैं अच्छे हैं

सब लोगों को कह देना मैंने पूछा था -जी बढिय़ा हैं महाराज साहब

और सब लोगों को कह देना मैं आ के सदस्यता भी दिलवाऊंगा सबको- जी

महाराज साहब इंतजार है आपका ही कि कब सदस्यता दिलवाएंगे। आपके साथ हैं और जिंदगीभर आपके साथ रहेंगे। – ठीक है।

जी! अरविंद घर पर भी सबको कह देना मैंने पूछा था -जी- जी महाराज साहब

राजनीतिक गलियारों में खासकर पोहरी विधानसभा में यह कथित बातचीत की ऑडियो चर्चा का विषय बनी हुई है। इसकी खास बजह यह है कि पोहरी विधानसभा से कांग्रेस नेता अरविंद धाकड़ चकराना वर्तमान में टिकिट की दावेदारी जता रहे हैं जो सिंधिया के भाजपा में जाने से पूर्व सिंधियानिष्ठ माने जाते रहे हैं, लेकिन श्री सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद अरविंद धाकड़ ने श्री सिंधिया से किनारा कर लिया और वह कांग्रेस में बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि कल पोहरी विधानसभा प्रभारी श्री पटेल ने भी उनसे गुप्तगू की थी। ऐसे में उक्त ऑडियो के वायरल होने के चलते (भले इसकी पुष्टि नहीं हुई हो, लेकिन वार्तालाप में उपयोग किए नाम के आधार पर) ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं अरविंद धाकड़ सिंधिया के संपर्क में रहकर भाजपा से भी अपनी जुगाड़ में तो नहीं लगे। बरहाल जो भी, लेकिन वायरल ऑडियो ने राजनीति के गलियारों में चर्चा बटोरना अवश्य शुरू कर दी है।

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*