Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

एसबीआई के लॉकर से 101 पैकेट गोल्ड ज्वेलरी गायब

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

SD TV (JAIN TV)

SD TV (MOVIE & ENTERTAINMENT)

श्योपुर। भारतीय बैंक की श्योपुर में स्थित एक ब्रांच के लॉकर से गोल्ड के चोरी होने की खबर आ रही है। बताया गया है कि बैंक में यह चोरी लॉकडाउन के दौरान हुई है। ग्राहकों के 101 पैकेट गोल्ड ज्वेलरी गायब है। यह वह पैकेट है जो गोल्ड लोन के बदले गिरवी के तौर पर ग्राहकों ने जमा कराए थे। बैंक मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह मामला बैंक के लॉकर में चोरी का है या फिर बैंक कर्मचारियों द्वारा रैकेट बनाकर किया गया कोई घोटाला।

26 मार्च के बाद अब खोला गया लॉकर

ये चोरी श्योपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्टेशन रोड शाखा में हुई है। चोरी का मामला सामने आने के बाद बैंक अफसरों से लेकर पुलिस के होश उड़ गए हैं। बैंक के गोल्ड लोन के लॉकर से ज्वेलरी के 101 पैकेट चोरी हो गए। इस चोरी का पता गुरुवार को उस समय लगा जब 26 मार्च के बाद पहली दफा लॉकर खोला गया। लॉकर खुलने पर पाया गया कि जेवर के 101 पैकेट गायब हैं।

मार्च में चाबी चोरी हो गई थी लेकिन फिर भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए

जिसके बाद घबराए मैनेजर विनोद कुमार ने सिटी कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि लॉकर में गहनों के 214 पैकेटों में से 101 पैकेट गायब हैं। मैनेजर ने पुलिस को यह भी बताया कि इस लॉकर की चाबी मार्च में गुम हो गई थी और लॉकडाउन के चलते दूसरी चाबी मुंबई से अब बनकर आई है। जब लॉकर खोला गया तो गहनों के पैकेट गायब मिले हैं।

बैंक मैनेजर को नहीं पता एक से एक पैकेट में कितना गोल्ड था

चोरी हुए गहनों का वजन और उनकी कीमत का पता लगाने के लिए बैंक और पुलिस की एक टीम गोल्ड लोन लेने-देने वालों का रिकार्ड खंगालने में जुट गई है। बैंक मैनेजर कैमरे के सामने आने से साफ इनकार कर चोरी की बात को कबूल रहे हैं। उधर सिटी कोतवाली पुलिस के अफसरों का कहना है कि मैनेजर की शिकायत पर फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

भारतीय स्टेट बैंक में चोरी का मामला है या घोटाला

बैंक के सुरक्षित लॉकर से चोरी की इतनी बड़ी घटना के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि लॉकर की एक नहीं तीन चाबियां होती हैं और जहां लॉकर होता है वहां किसी भी सूरत में पंछी भी पर नहीं मार सकता ऊपर से सीसीटीवी कैमरे भी नज़र रखते हैं। ऐसे में चोरी की वारदात में बैंक कर्मचारियों पर ही शक की सुई टिक गई है। सिटी कोतवाली के टीआई दल सिंह परमार का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *