Domain Registration ID: D414400000002908407-IN Editor - vinayak Ashok Jain (Luniya) 8109913008

बच्चों की जान से खिलवाड़, आंगनबाड़ी में बांटे बदबूदार लड्डू, परिजनों में आक्रोश

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

जबलपुर। कोरोना वायरस सक्रमण के बीच जबलपुर में आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चो के लिए भोजन बनाने वाले स्व सहायता समूह की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।वर्धाघाट स्थित आंगनबाड़ी में समूह ने बच्चो को सड़े हुए लड्डू खाने को पहुँचा दिए।गनीमत है कि बच्चो के परिजनों ने सही समय पर खराब लड्डूओ को देख लिया जिसके बाद अन्य बच्चों को ये लड्डू नही बाटे गए।

ममता बाई का है समूह-खुद ही अध्यक्ष तो खुद ही सचिव बनकर बैठी है


जानकारी के मुताबिक वर्धाघाट सहित आसपास की अन्य आंगनबाड़ियों में ममता बाई का ही समूह चलता है।आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ ने समूह के द्वारा दिए जा रहे गुणवत्ताहीन बच्चो के खाने को लेकर कई बार अपने अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की थी।पर नतीजा शिफर ही रह।संचालिका ममता बाई ही समूह की अध्यक्ष है और सचिव भी है जिसके चलते इस तरह की लापरवाही आए दिन उनके द्वारा की जाती है और कोई शिकायत भी नही करता।

आंगनबाड़ी में बच्चो को दिए गए बास मारते लड्डू
बताया जा रहा है कि आज जब बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र पहुँचे तो वहाँ आए बच्चो को क्रम से आंगनबाड़ी सहायिका ने समूह के द्वारा बनाए गए लड्डू बॉटने का काम शुरू किया गया।एक बच्चो के परिजन ने जब लड्डू को देखा तो उसमें बदबू आ रही थी जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को दी जिसके बाद कार्यकर्ता ने बच्चो को लडडू बॉटने का काम बंन्द कर दिया।

गनीमत थीं कि सिर्फ दो बच्चो को ही दिए गए थे लड्डू
कोरोना वायरस के चलते लगे लॉक डाउन में आंगनबाड़ी में अभी बच्चो की पढ़ाई नही करवाई जा रही है सिर्फ खाना देकर बच्चो को घर भेज दिया जा रहा है।आंगनबाड़ी जब खुली तो बच्चो को लड्डू बॉटने का काम शुरू किया गया तभी बच्चो के परिजनों ने देखा कि लडडू खराब है और उससे बदबू आ रही है।अच्छी बात ये थी कि सिर्फ दो ही बच्चो को दिया गया था लड्डू।

खराब लड्डू देख परिजनों में आक्रोश


आंगनबाड़ी केंद्र वर्धाघाट में बच्चो को दिये जा रहे लडडू सड़े हुए और बदबूदार बाटे जा रहे है ये जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी वैसे ही उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र को घेर लिया और मांग की है कि समूह का ठेका निरस्त किया जाए।परिजनों के मुतबिक समूह संचालिका ममता बाई के द्वारा इससे पहले भी घटिया किस्म का खाना दिया जा चुका है जिसकी अधिकारियों और सरपंच से शिकायत भी की गई पर कार्यवाही कुक नही हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *