Xiaomi के ये 11 स्मार्टफोन में होगा अनरोइड Q वर्ज़न अपडेट, जाने आपका फ़ोन भी है क्या इस लिस्ट में???

एक महीने पहले ही गूगल ने अपने अगले एंड्रॉयड वर्जन यानी Android Q को I/O कॉन्फ्रेंस के दौरान कैलिफोर्निया में पेश किया था. तब गूगल ने कुछ स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड Q अपडेट दिए जाने की पुष्टि की थी, उसमें शाओमी के केवल दो स्मार्टफोन्स ही शामिल थे. एक Mi MIX 3 5G था और दूसरा Xiaomi Mi 9 था. अब शाओमी ने 11 स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी किया है, जिसमें एंड्रॉयड Q का अपडेट दिया जाएगा. खास बात ये है कि लिस्ट में Redmi Note 7 Pro का भी नाम है.

Xiaomi ने शुक्रवार को अपने MIUI फोरम के जरिए अपने 11 स्मार्टफोन्स के लिए Android Q अपडेट शेड्यूल के रोडमैप को कंफर्म किया है. नए अपडेट के आने से आपके शाओमी डिवाइस में काफी नए फीचर्स देखने को मिलेंगे और आपको आपके डिवाइस में नयापन देखने को मिलेगा. शाओमी के इन स्मार्टफोन्स में दिया जाएगा एंड्रॉयड Q का अपडेट:

Xiaomi Mi 9

Redmi K20 Pro

Xiaomi Mi 8

Xiaomi Mi 8 Explorer

Xiaomi Mi 8 screen fingerprint edition

Xiaomi Mi MIX 2S

Xiaomi Mi MIX 3

Redmi K20

Redmi Note 7

Redmi Note 7 Pro

Xiaomi Mi 9SE

स्मार्टफोन्स की लिस्ट दिए जाने के अलावा शाओमी ने इन फोन्स में एंड्रॉयड Q अपडेट को दिए जाने के टाइमलाइन का भी जिक्र किया है. शाओमी Mi 9, रेडमी K20 Pro, शाओमी Mi 8, शाओमी Mi 8 एक्सप्लोरर, शाओमी Mi 8 स्क्रीन फिंगरप्रिंट एडिशन, शाओमी Mi MIX 2S, शाओमी Mi MIX 3 और रेडमी K20 में एंड्रॉयड Q का अपडेट थोड़ा पहले दिया जाएगा. इनमें अपडेट 2019 के Q4 तक आ जाएगा.

वहीं, दूसरे स्मार्टफोन्स जैसे रेडमी Note 7, रेडमी Note 7 Pro और शाओमी Mi 9SE में सॉफ्टवेयर अपडेट अगले साल यानी 2020 तेक Q1 में आएगा. हर साल की तरह इस साल भी गूगल Android Q का फाइनल वर्जन एनुअल पिक्सल लॉन्च के सयम यानी अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *