बिभागये अधिकारियो के संरक्षण मे चल रहा नहर की जमीन पर दबंगो के द्वारा लगातार खनन जारी

विभागीय अधिकारियो के संरक्षण मे चल रहा नहर की जमीन पर दबंगो के द्वारा लगातार खनन जारी

गोंडा – जनपद के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत माधवपुर मे सिंचाई विभाग प्रथम भटपुरवा माइनर नहर की जमीन पर दबंगो द्वारा अवैध खनन जारी है, जहाँ की मिटटी निकालकर बेखौफ दबंग खुलेआम बेच रहे हैं, बावजूद इसके विभागीय जेई व सिंचाई भाग प्रथम खण्ड एक्सईएन कोई ठोस कार्यवाही न करके  हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

अवगत हो कि थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के माधवपुर ग्राम पंचायत के मजरा दामोदर पुरवा के निकट भटपुरवा माइनर नहर की जमीन की मिट्टी को भू माफियाओं द्वारा खुदवाकर बेचा जा रहा था, इस मामला को एसडीओ ने स्थलीय निरीक्षण करने के बाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोतवाली देहात में प्रार्थना पत्र देकर खनन माफियाओं के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने की तहरीर दी है। अब प्रश्न यह उठता है कि जिला प्रशासन इन दबंग भू माफियाओं के खिलाफ किस तरीके से कार्यवाही कर उन पर नकेल कसेगा, भू माफिया इतना सर्कस हो गए हैं कि सरकारी जमीन को ही खनन कर अपना कमाई का जरिया बना लिए हैं, इसके बावजूद विभागीय अधिकारी हीलाहवाली कर रहे हैं जिसके चलते भू माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं।

  • क्या कहते हैं एक्सियन

प्रकरण के सन्दर्भ में एक्सियन सतीश कुमार  का कहना है कि जेई को भेजकर मामला दिखवाया गया था, तब वहां नहर की जमीन पर खुदाई नहीं हुई थी वहां अन्य स्थान पर खुदाई हुई थी, अगर हाल फिल्हाल में ऐसा होता है तो दोषी पाये जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

  • जेई के बोल

जेई का कहना है कि पहले तो नहर की भूमि पर खुदाई नहीं हुई थी, मगर एक दिन पहले जब जास्कर देखा गया तो वहां कुछ हिस्से की खुदाई की गयी थी, जिसे हमने एसडीओ को अवगत कराया है, दोषी पर कार्यवाही की जायेगी, मगर सवाल तो यहाँ यह उठता है कि सीएम के सख्त आदेशों के बावजूद अवैध खनन का ये खेल निरंतर खेला जा रहा है, और विभाग तमाशबीन बनकर तमाशा देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *