राहगीरों और वाहन चालकों की सुविधाओं को देखते हुए वार्ड पार्षद ने तुड़वाएं स्पीड ब्रेकर, 13 में से 6 स्पीड ब्रेकर तुड़वाएं, 7 अन्य को डामरीकरण कर व्यवस्थित बनाएं जाएंगे

राहगीरों और वाहन चालकों की सुविधाओं को देखते हुए वार्ड पार्षद ने तुड़वाएं स्पीड ब्रेकर, 13 में से 6 स्पीड ब्रेकर तुड़वाएं, 7 अन्य को डामरीकरण कर व्यवस्थित बनाएं जाएंगे
रिपोर्टर – दौलत गोलानी झाबुआ

झाबुआ। शहर के काॅलेज मार्ग पर स्पीड ब्रेकरों की संख्या अधिक होने से राहगीरांें और वाहन चालकों को काफी दुविधाओं का सामना करना पड़ रहा था। जिसको देखते हुए वार्ड क्र. 1 के जागरूक एवं युवा पार्षद पपीष पानेरी ने इस ओर ध्यान देकर शुक्रवार को दोपहर 6 स्पीड ब्रेकरों को नपा की टीम से तुड़वाया। बचे शेष 7 स्पीड ब्रेकर भी आगामी दिनों में व्यवस्थित डामकरीकरण कर उचित मापदंड के बनाएं जाएंगे, जो वाहन चालकों के लिए सुविधापूर्ण हो।
वार्ड पार्षद पपीष पानेरी ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ समय से लगाातर षिकायत मिल रहीं थी, कि काॅलेज मार्ग पर स्पीड ब्रेकर अधिक बनने से पैदल चलने वाले राहगीरों और वाहन चालकों केा असुविधाएं हो रहीं है। जिस पर उन्होंने ध्यान देते हुए इस संबंध में नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया से चर्चा कर शुक्रवार को श्री पानेरी ने नगरपालिका के इंजिनियर सुरेष गणावा एवं निर्माण शाखा प्रभारी प्रहलाद राठौर के साथ लोक निर्माण शाखा के कर्मचारियों ने स्पीड ब्रेकर तोड़कर उनका मटेरियल सुरक्षित ट्रेक्टर में भरकर अन्यत्र फेंका गया।
7 स्पीड ब्रेकर निर्धारित मापदंड अनुसार बनाएं जाएंगे
कुल 13 स्पीड ब्रेकर यहां सीमेंट से बनाएं गए थे, जिसमें से 6 स्पीड ब्रेकर तुड़वाएं गए, वार्ड पार्षद श्री पानेरी ने बताया कि बचे अन्य 7 स्पीड ब्रेकर भी गुणवत्तायुक्त तरीके से डामरीकरण कर आगामी दिनों में बनाएं जाएंगे, इन स्पीड ब्रेकरों की निर्धारित मापदंड के अनुसार मोड़ पर बनाएं जाने से दुर्घटना की संभावना से बचा जा सकेगा। वार्ड पार्षद के इस कार्य की लोगांे ने सराहना की।


फोटो 009 -ः झाबुआ के काॅलेज मार्ग पर अतिरिक्त बने स्पीड ब्रेकरों को तुड़वाया गया।


फोटो 010 -ः स्पीड ब्रेकर तोड़कर उन्हें अन्यत्र स्थान पर ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *