भूखंड की रजिस्ट्री प्रक्रिया विलम्ब होने पर लापरवाहों पर कार्रवाई एवं शीघ्र प्रक्रिया आरंभ करने हेतु आदेषित करने की मांग, सेवानिवृत्त अध्यापक जयेन्द्र बैरागी ने जनसुनवाई में कलेक्टर के नाम दिया आवेदन

भूखंड की रजिस्ट्री प्रक्रिया विलम्ब होने पर लापरवाहों पर कार्रवाई एवं शीघ्र प्रक्रिया आरंभ करने हेतु आदेषित करने की मांग, सेवानिवृत्त अध्यापक जयेन्द्र बैरागी ने जनसुनवाई में कलेक्टर के नाम दिया आवेदन
झाबुआ। शासन के निर्देष पर प्रति मंगलवार को होने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम में इस मंगलवार कोे वरिष्ठ नागरिक एवं सेवानिवृत्त अध्यापक जयेन्द्र बैरागी ने कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर प्रबल सिपाहा के नाम आवेदन एसडीएम झाबुआ केसी परते को देकर उनके थांदला स्थित प्लाॅट (भूखंड) की रजिस्ट्री प्रक्रिया के निष्पादन की कार्रवाई लापरवाह संबंधित अधिकारियों द्वारा नही किए जाने पर लापरवाहों पर सख्त कार्रवाई करने एवं उन्हें न्याय दिलाते हुए शीघ्र प्रक्रिया हेतु आदेषित करने की मांग की।
कलेक्टर के नाम जयेन्द्र बैरागी द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया कि वे पिछले साढ़े 4 वर्षों से अपने थांदला स्थित प्लांट (भूखंड) की रजिस्ट्री प्रक्रिया के निष्पादन की कार्रवाई नहीं होने से अत्यधिक परेषान एवं मानसिक प्रताड़ना झेल रहे है। उनके द्वारा अब तक इस संबंध में पूर्व में 7 आवेदन पत्र 13 फरवरी 2015, 6 फरवरी 2016, 6 जुलाई 2017, 11 सितंबर 2019, 20 दिसंबर 2018, 26 मार्च 2019 एवं 9 अप्रेल 2019 को आवेदन पत्र देते हुए इस मामले में कार्रवाई की मांग कर चुके है, बावजूद रजिस्ट्री प्रक्रिया के निष्पादन की कार्रवाई संबंधित अधिकारियों द्वारा नहीं की जाना उनकी घोर लापरवाही एवं अपने कर्तव्य के प्रति घोर उदासीनता को उजागर करता है। साथ ही वृद्ध अध्यापक के प्रति उनकी असंवदेनषीलता को दर्षाता है।
उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होना पड़ेगा
आवेदन में श्री बैरागी ने बताया कि वे संबंधित अधिकारियों से इस अन्यायपूर्ण कार्यप्रणाली से प्रताड़ित होकर स्वयं एवं परिवार को एक माह में कार्रवाई से राहत प्राप्त नहीं होने पेर उक्त अधिकारियों के विरूद्ध धरने एवं उग्र आंदोलन करने को भी बाध्य होंगे, जिसकी समस्त जवाबदारी जिला प्रषासन की होगी। आवेदन में सेवानिृवत्त अध्यापक एवं वरिष्ठ नागरिक श्री बैरागी ने न्याय की गुहार लगाते हुए लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने एवं निष्पादन की प्रक्रिया शीघ्र आरंभ करने की मांग की। श्री बैरागी अपने चित-परिचत अंदाज में मुंह पर कपड़ा बांधकर एवं न्याय के स्लोगन लिखे वस्त्र पहनकर कलेक्टोरेट पहुंचे।


फोटो -ः जयेन्द्र बैरागी द्वारा न्याय संबंधी वस्त्र पहनकर जनुसनवाई में कलेक्टर के नाम एसडीएम श्री परते को आवेदन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *