“आगे आपसे बहुत उम्मीदें हैं” बोलते हुए हरभजन ने दी अश्विन के सबसे तेज 350 विकेट लेने पर बधाई

नई दिल्ली : विशाखापटनम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास लिख दिया है। आर अश्विन दुनिया के संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 350 विकेट पूरे किए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापटनम के मैदान पर 8वां विकेट चटकाते ही उन्होंने ये कमाल कर दिखाया है। अश्विन की इस शानदार उपलब्धि पर पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिनर ने उन्हें बधाई दी है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा है कि ‘सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए अश्विन रवि को बधाई। आगे आपसे बहुत उम्मीदें हैं।’
आर अश्विन भारत की ओर से सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इतना ही नहीं, दुनिया के वे संयुक्त रूप से श्रीलंकाई महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के साथ पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अश्विन ने अपने 66वें टेस्ट मैच में ये कमाल कर दिखाया है।

दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने सबसे तेज 250 और सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम किया हुआ है। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की पहली पारी में 7 विकेट अश्विन ने झटके थे। ऐसा सातवीं बार था, जब अश्विन ने 7 विकेट एक पारी में झटके हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *