लगातार छटवी बार क्षेत्र में खिला कमल कार्यकर्ताओं व समर्थको ने मनाया ऐतिहासिक जीत पर जश्न

लगातार छटवी बार क्षेत्र में खिला कमल
कार्यकर्ताओं व समर्थको ने मनाया ऐतिहासिक जीत पर जश्न
लालबर्रा-
23 मई को आये 29 सीटो के परिणामों में कांग्रेस महज एक सीट ही बचाने में सफल रही वही भाजपा प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराया है। बात करे बालाघाट-सिवनी संसदीय सीट पर तो लगातार भाजपा छटवी बार कमल खिलाने सफल रही, इस ऐतिहसिक जीत से भाजपाई पदाधिकारी व कार्यकर्ता गदगद हैं। इसी कड़ी में 23 मई की शाम 7 बजे लालबर्रा में भाजयुमों जिला उपाध्यक्ष प्रसन्न अवधिया के नेतृत्व में सैकड़ो भाजपाई कार्यकर्ता व समर्थको ने जीत पर ढोल-नगाड़ो के साथ पटाके फोड़े व एक-दुसरे को मिठाई खिलाकर जोरदार जश्न के रूप में खशी का इजहार किया।
विदित हो कि मतगणना के प्रारंभिक दौर से ही भाजपा समर्पित प्रत्याषी डाॅ. ढालसिंह बिसेन कांग्रेस समर्पित प्रत्याषी मधु भगत से बढ़त बनाये हुए थे। इसे आप चाहे पूर्व केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन व कार्यकर्ताओं की महेनत कहे चाहे मोदी फेक्टर उन्होने 2.40.265 (दो लाख चालीस हजार दो सौ पैसठ) मतो से बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र से जीत अर्जित कर 17 वे सांसद के रूप में अपना नाम दर्ज करवाया है। जिसे लेकर कार्यकर्ताओं में काफी हर्ष है। वही कांग्रेस के मधु भगत को 452594 मतो से संतुष्ट होना पड़ा।
यह जीत क्षेत्रीय जनता की जीत है-प्रसन्न
भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष प्रसन्न अवधिया ने जीत का श्रेय क्षेत्रिय जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि यह जीत क्षेत्रीय जनता की जीत है, जिन्होने भाजपा, माननीय नरेन्द्र मोदी, शिवराजसिंह चैहान व पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर भरोसा जताकर आज के इस दिन को शुभ व स्वर्ण अक्षरों में लिखने वाला ऐतिहासिक दिन बनाया है। श्री अवधिया ने कहा कि पिछली बार की अपेक्षा क्षेत्रीय जनता ने भाजपा को दुगने अंतर से जीतकर साबित कर दिया कि वे मोदी शिवराज सिंह चैहान व क्षेत्रीय विधायक गौरीशंकर बिसेन के साथ में है। इस कार्य हेतु पूरे क्षेत्र की जनता को भाजपा मंडल की ओर से साधुवाद व धन्यवाद। श्री अवधिया ने कहा कि मोदी फेक्टर के साथ-साथ डाॅ ढालसिंह बिसेन स्वयं की कार्यप्रणाली व कार्यकर्ताओं के बलबुते के चलते चुनाव जीते है। क्योकि कार्यकर्ता ही चुनाव जीताने व हराने का कार्य करता है।
भरोसे पर खरा उतरेगी भाजपा-श्रीमती मात्रे
भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीमती सरिता गणेश मात्रे ने कहा कि हिंदुस्तान के लिए खुशी की बात है, कि जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनः स्वीकारा और ऐतिहासिक जीत देकर देश की एकता, अखंडता व भारत की स्यन शक्ति को बनाए रखने के लिये भाजपा को केन्द्र तक पहंुचाने का कार्य किया है। श्रीमती मात्रे ने बताया कि संसदीय क्षेत्र बालाघाट सिवनी से समर्थित प्रत्याशी ढाल सिंह बिसेन व कार्यकर्ताओं पर भरोसा जताकर क्षेत्र की जनता ने जिताया है, हम विश्वास दिलाते हैं कि उनके भरोसे पर भारतीय जनता पार्टी खरा उतरेगी।

खुशिया मनाते समर्थक


यह रहे खुशी में शामिल-
खुशाीयों का इजहार करते समय प्रमुख्य रूप से भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष प्रसन्न अवधिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीमती सरिता मात्रे, श्रीमती अनीता अग्रवाल, धनेंद्र गौतम, सुमित स्वामी, अशोक यादव, विनय ठाकुर, कमलेश तिवारी, श्रीमती रजनी बब्ली चैधरी, श्रीमती केषरबाई पंचेष्वर, श्रीमती निर्मला बिसेन, नेमन बोपचे, तृप्ति हरिनखेड़े, राजेंद्र जैन, चिंटू हरिद्वार, नसीरउल्ला खान, जयपाल टेंभरे, डाॅ. रूपचंद मानेश्वर, राजेंद्र सोनवाने, मनोज चैधरी, देवनलाल डहरवाल, गगन ठाकुर, गगन तुरकर व मुकेश शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।
लगातार छटवी बार क्षेत्र में खिला कमल
चुनाव दर चुनाव पर नजर डाले तो इस क्षेत्र से भाजपा 1998 से लगातार जीतते आ रही है। भाजपा वर्ष 1998 में गौरीशंकर बिसेन, 1999 में प्रहलाद पटेल, 2004 में गौरीशंकर बिसेन, 2009 में के.डी. देषमुख, 2014 में बोधसिंह भगत व 2019 में डाॅ.ढालसिंह बिसेन के रूप में लगातार छटवी बार कमल खिलानें में सफल रही है। लेकिन 17 वे लोकसभा चुनाव परिणामों में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है।


किसे कितने मिले मत-
17 वी लोकसभा में बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र से किस्मत आजमा रहे 23 प्रत्याशियों में से किसे कितने मत मिले वे निम्नानुसार है।
क्रमांक प्रत्याशी पार्टी प्राप्त मत कंकर मुंजारे – सपा /सपा – 84.996 अली एम.आर.खान – कमनिस्ट पार्टी – 9.678 डाॅ ढालसिंह बिसेन – भाजपा- 6.92.859 मधु भगत – कांग्रेस – 4.52.594 अभिषेक लिल्होरे-भारतीय शक्ति चेतना पार्टी – 5.920 करनसिंह नगपुरे – बहुजन मुक्ति पार्टी – 2.436 जयसिंह टेकाम – गोडवाना गणतंत्र पार्टी – 8.625 मुकेश बंसोड़ – आंबेडकरी पार्टी – 4.073 युवराजसिंह बैस – प्रा.बी इं – 1.890 रंजन मसीह – भारत प्रभात पार्टी – 2016 बब्बू राजेन्द्र ढोके – पीपीआई – 4171 सतीष तिवारी – भा.लों.रा.पार्टी -3433 सत्यप्रकाश सौलाखे – मप्र जनविकास पार्टी – 5882 किशोर समरिते – निर्दलीय – 7361 जीएलजी टांडेकर – निर्दलीय – 4504 नारायण बंजारे – निर्दलीय – 8463 प्रीतम बोरकर – निर्दलीय – 2740 बोधसिंह भगत – निर्दलीय – 47105 मकबूल शाह – निर्दलीय – 4787 मनीषा वैद्य- निर्दलीय – 3804 मीरश्याम लिल्हारे- निर्दलीय – 2319 राकेश कुमार – निर्दलीय – 1505 रूपलाल कुतराहे – निर्दलीय – 4211 नोटा- नोटा अर्थात इनमें से कोई नही – 4211
नोट- भाजपा के डाॅ ढालसिंह बिसेन ने कांग्रेस के मधु भगत को 2.40.265 (दो लाख चालीस हजार दो सौ पैसठ) मतो से परास्त कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

जिले को मिला डॉ. बिसेन के रूप में अनुभवी सांसद-गौरीशंकर गौरीशंकर बिसेन ने कार्यकर्ताओं के साथ लगाये ठुमके सत्तारूढ़ भाजपा नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन एनडीए ने धमाकेदार वापसी की है, वही बालाघाट मंे भाजपा की जीत के लिए पार्टी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की मेहनत को इसका श्रेय दे रही है लेकिन भाजपा की जीत में इसके अलावा एक अन्य फैक्टर भी बड़ा महत्वपूर्ण रहा है। प्रतिष्ठा की जंग वाले इस चुनाव में पूर्व मंत्री और विधायक गौरीशंकर बिसेन का भी बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिनके नेतृत्व में ही बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र का चुनाव लड़ा गया। भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन ही टिकिट को लेकर मची खींचतान में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने संगठन को भरोसा दिलाया था कि वह भाजपा को एक लाख से ज्यादा वोटों से जीताकर लायेंगे। यही नहीं बल्कि बालाघाट मंे भी प्रेस से चर्चा के दौरान उन्होंने ऐलान किया था कि यदि भाजपा एक लाख से कम वोटो से जीतती है तो वह राजनीति से संयास ले लेंगे। वही परिणाम आने के पष्चात पूर्व केबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक गौरीषंकर बिसेन ने कार्यकर्ताओं व समर्थको के साथ मिलकर जीत का जष्न ठुमके लगाकर किया।

जीत पर ठुमके लगाते पूर्व मंत्री व क्षेत्रिय विधायक गौरीशंकर बिसेन

जनता ने मोदी सरकार पर जताया भरोसा-गौरीशंकर पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि बालाघाट-सिवनी संसदीय चुनाव में भाजपा को 51 प्रतिशत मत मिले है। पहली बार भाजपा संसदीय चुनाव मंे इतने ज्यादा वोटों से जीती है। मैने कहा था कि एक लाख से ज्यादा वोटो से भाजपा नहीं जीतेगी तो वह राजनीतिक संयास ले, लेंगे, लेकिन जनता ने फैसला हमारे हक मंे दिया है हम जनता का अभिनंदन करते है। साथ ही लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराने पर भारत निर्वाचन आयोग, जिला प्रशासन और जनता का आभार व्यक्त करते है। जनता ने जो जनादेश दिया है, हम प्रयास करेंगे कि जनता के उस जनादेश के दम पर हम संसदीय क्षेत्र के विकास में कोई कसर बाकी न रखे। बालाघाट को भाजपा प्रत्याशी डॉ. ढालसिंह बिसेन के रूप में एक अनुभवी सांसद मिला है, जो बालाघाट के लिए सम्मान का विषय का है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सर्वशक्तिशाली और तत्कालीक एवं त्वरित निर्णय वाले नेता है, जिनकी सुनामी ने सभी अटकलों को विराम लगा दिया। मोदी की सुनामी के बाद विपक्ष के पास अब नेता प्रतिपक्ष भी बनने का मौका नहीं है। राष्ट्र ने मोदी सरकार पर विश्वास जताया है। नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री कमलनाथ को सूर्यास्त के पहले स्तीफा दे, देना चाहिये और शिवराजसिंह को सरकार बनाने बुलाकर राज्यपाल को अपनी राजीनामा सौंप देना चाहिये। ताकि देश में 27 मई और प्रदेश में उसी दिन या एक दिन पहले शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में सरकार का गठन हो जाना चाहिये।

मैं जनादेश का सम्मान करता हुॅं-मधु भगत
पहले विधानसभा और अब संसदीय चुनाव में हार चुके कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत ने काफी कम समय में दो बार हार देखी है, जिसे मायुसी होना स्वाभाविक है लेकिन हार के बाद भी मुस्कुराते हुए प्रेस से मिले कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत ने कहा कि वह जनादेश को स्वीकार करते है कहा कि जिस दिन परिस्थिति अनुकुल होगी, हम जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के प्रचार के दौरान संसदीय क्षेत्र की समस्या को उन्हें काफी करीब से जाना है। अब चुनाव के बाद जनता की उन समस्याओं को उठाने वह सड़क पर उतरकर संघर्ष करेंगे और भोपाल से दिल्ली तक की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने पार्टी का प्रत्याशी बनाये जाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कमलनाथ का धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही उन्होंने संसदीय क्षेत्र में जिले की जनता के मतों के रूप में मिले जनादेश का सम्मान करते हुए संसदीय क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया।

वादे प्राथमिकता के साथ किये जायेगे पूरे- बिसेन
नवनिर्वाचित सांसद डाॅ.ढालसिंह बिसेन ने कहा कि चुनाव पूर्व जो वादे किये गये है, वे प्राथमिकता के साथ पूरे किये जायेगे। मेरा सौभाग्य है, कि क्षेत्रिय जनता ने भरोसा कर सेवा करने का अवसर प्रदान किया मैं उनके भरोसे पर खरे उतरने का भरपूर प्रयास करूगा। श्री बिसेन ने कहा कि मेहनत व ईमानदारी के साथ सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर क्षेत्र का विकास किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *