मोनिका बसेने प्रदेश की टाॅप सूची में शामिल % वैदिक इग्लिश स्कूल का परिणाम रहा सार्थक

मोनिका बसेने प्रदेश की टाॅप सूची में शामिल
वैदिक इग्लिश स्कूल का परिणाम रहा सार्थक
लालबर्रा-
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बुधवार को घोषित हुए परीक्षा परिणामो में नगर मुख्यालय में संचालित वैदिक काॅन्वेट इंग्लिश स्कूल में कक्षा दसवी की छात्रा मोनिका रामेश्वर बसेने ने 98 फीसदी अंको के साथ प्रदेश की टाॅप नाइन सूची में अपना दर्ज किया है। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष इस संस्था से विद्यार्थी ब्लाक, जिला व प्रदेश में टाॅप करते आ रहे है। इस बार ग्राम अमोली निवासी मोनिका रामेश्वर बसेने ने प्रदेश में नौवां स्थान, ग्राम भाण्डामुर्री निवासी प्रज्ञा कैलाश पारधी ने जिले में चौथा स्थान, छिन्दलई निवासी डाॅली सूरज ठाकरे व रमपुरी निवासी जीत कन्हैया रहांगडाले ने पांचवा स्थान प्राप्त कर संस्था का नाम गौरवंतित किया है।
विदित हो मोनिका बसेने के पिता रामेश्वर बसेने कृषि कार्य के अलावा साहित्य प्रतिबिंब पत्रिका के संपादक के साथ-साथ ही वे माॅ सरस्वती महोत्सव समिति के सदस्य भी है। उन्होंने अपनी बीटिया की इस सफलता का श्रेय संस्था डायरेक्टर टी.के. तुरकर व प्राचार्या श्रीमती करूणा तुरकर के साथ-साथ विषय विशेष शिक्षकों को देते हुए बताया कि जीवन ही संघर्ष है, कर्म करते रहो सफलता जरूर मिलेगी, क्योकि सफलता रास्ते में पड़ी नही मिलती, यदि परिश्रम किया जाये तो सफलता निश्चित ही कदम चुमती है।

परिजनो के साथ मोनिका

लालबर्रा की मोनिका ने बढ़ाया शहर का मान
नगर में स्थित वैदिक काॅन्वेट इग्लिश स्कूल की कक्षा 10 वीं की छात्रा कुमारी मोनिका पिता रामेश्वर बसेने नें प्रदेश की मैरिट सूची में नौवां स्थान प्राप्त कर विद्यालय एवं नगर को गौरवान्वित किया है। मोनिका ने कुल 500 में से 490 अंक प्राप्त कर 98 प्रतिशत के साथ प्रदेश में नौ वॉं स्थान अर्जित किया है। साथ सभी विषयों में विशेष योग्यता अर्जित की। मोनिका बसेने की इस सफलता पर क्षेत्रीयजनों ने सोशल मीडिया फेसबूक, वाॅटसाॅप व मोबाईल फोन के माध्यम से बधाई प्रेषित की है।

शिक्षको &
परिजनो के साथ मोनिका

पापा का सपना साकार करना चाहती हूं-मोनिका
टाॅपर छात्रा मोनिका बसेने ने बताया कि जब उन्होने सूना कि वे प्रदेष में टाॅप आई है तो खुषी का ठीकाना नही रहा, जिसका श्रेय मम्मी-पापा व समस्त शाला स्टाप को जाता है। मोनिका ने बताया कि वे वर्तमान में 12 वी कक्षा पर फोकस कर रही है। वेे प्रतिदिन मम्मी के कार्यों में हाथ बंटानेेे के अलावा नियमित 11-12 घंटे पढ़ाई किया करती थी, सभी सहपाठी व छोटे भाई-बहनों को संदेश देते हुए उन्होने बताया कि वे अपने गुरू व माता-पिता के बताये हुए मार्गो पर चले सफलता निष्चित ही मिलेगी, वे पापा रामेष्वर बसेने का सपना साकार करना चाहती है। उसके बाद वे पापा का सपना साकार करने टेक्नाॅलजी की ओर जाना चाहेगी।


नगर नही अपितु बढ़ाया जिले का गौरव-कैलाश
पूर्व जनपद अध्यक्ष व माॅ सरस्वती महोत्सव समिति संरक्षक कैलाश अग्रवाल ने छात्रा को बधाई व उज्वल भविष्य की कामना करते हुए बताया कि बहुत खुशी की बात है, कि हमारे महोत्सव समिति परिवार के कर्मठ सदस्य रामेश्वर बसेने की सुपुत्री मोनिका बसेने ने कक्षा दसवी में प्रदेश की मेरिट सूची में टाॅप कर नौवें रेंक लाकर लालबर्रा नगर नही अपितु बालाघाट जिले का नाम रौशन किया है। जिसे निचित ही आगामी समय मां सरस्वती परिवार की ओर से पुरस्कृत किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *