कॉलेज में लड़कियों के शार्ट्स, स्लीवलेस पर बैन, हंगामा

हैदराबाद। सेंट फ्रांसिस कॉलेज फॉर वूमेन ने घुटनों से ऊपर पहनी जाने वाली कुर्ती पर बैन लगा दिया है। कॉलेज का कहना है कि लंबी कुर्ती पहनने से शादी के रिश्ते ज्यादा आएंगे। इस पूरे मामले में कॉलेज के स्टूडेंट्स ने हैदराबाद में प्रदर्शन किया।

कई लड़कियों को क्लास से निकाला
कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए एक ड्रेस कोड तय किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक स्टूडेंट्स को आदेश दिया गया है कि वह घुटनों के नीचे तक की कुर्ती, स्लीव के साथ पहनें। इसके अलावा शार्ट्स, स्लीवलेस और इस तरह की बाकी ड्रेसों पर बैन लगा दिया गया है। इस वजह से कई स्टूडेंट्स को कथित तौर पर कक्षाओं में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि उनके कपड़े नियमों के मुताबिक नहीं थे।
लंबी कुर्ती पहनने से अच्छे शादी के रिश्ते आएंगे
एक स्टूडेंट ने बताया कि एक समय में जब हम महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं तो इस तरह के फरमान पूरे कैंपेन के खिलाफ हैं। कॉलेज की पूर्व छात्रा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि छात्राओं के प्रतिनिधियों से कहा गया कि लंबी कुर्ती पहनने से अच्छे शादी के रिश्ते आएंगे।

छात्राएं टेस्ट में शामिल नहीं हो सकीं
उन्होंने दावा किया कि छात्राओं को कुर्ती पहनने के लिए लगातार अपमानित किया गया था जबकि उनकी कुर्ती घुटने से सिर्फ एक इंच कम या एक इंच ऊपर थी। उन्हें बाहर खड़े रहने के लिए कहा गया और वह कक्षाओं और टेस्ट में शामिल नहीं हो सकीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *