ममता ने किया मोदी पर शब्द प्रहार तो बोलीं सुषमा ने ममता को दिया जवाब कहा आज आपने सारी हदें पार कर दी

बांकुड़ा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पश्‍चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर करारा हमला किया जिसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें एक सलाह दे डाली. पीएम मोदी के एक आरोप से नाराज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि, ‘नरेंद्र मोदी को लोकतंत्र का एक जोरदार तमाचा लगना चाहिये. मोदी ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस सरकार को फिरौती सिंडिकेट चला रहा है.

ममता के इस हमले से आहत होकर स्वराज ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि ममता जी – आज आपने सारी हदें पार कर दीं. आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधान मंत्री हैं. कल आपको उन्हीं से बात करनी है. इसलिए बशीर बद्र का एक शेर याद दिला रही हूं…
-दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे,

-जब कभी हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों.

मंगलवार को ममता बनर्जी ने भाजपा के राष्ट्रवादी एवं देशभक्त दावों पर प्रश्न करते हुए कहा कि वह ‘आरएसएस का आदमी’ ही था जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी. मुख्यमंत्री ने बांकुड़ा संसदीय क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार सुब्रत मुखर्जी के समर्थन में रानीबांध और विष्णुपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी श्यामल सांतरा के समर्थन में बरजोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया.

ममता ने कहा कि मैं राजनीति में अपना सिर नहीं झुकाऊंगी. जब मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सिंडिकेट की पार्टी है. इसकी सरकार को सिंडिकेट चला रहे हैं. मुझे लगा उन्हें लोकतंत्र का एक करारा तमाचा (चुनाव में पराजय) लगना चाहिये. उन्होंने मोदी को ऐसा प्रधानमंत्री बताया जो, ‘झूठ बोलने के लिए जाने जाते हैं.’ बनर्जी ने कहा कि चुनाव के समय पश्चिम बंगाल के अपने दौरे पर आये मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने दुर्गापूजा और अन्य हिंदू अनुष्ठानों को करने की अनुमति नहीं दी. उन्होंने पूछा, ‘क्या आप इन आरोपों पर भरोसा करेंगे. उन्होंने लोगों को जय श्री राम नहीं बोलने दिये जाने के प्रधानमंत्री के इस दावे पर कहा, ‘ मैं नारे लगाने में उनका (भाजपा) साथ नहीं दूंगी. इसके बजाए मैं कहूंगी जय हिंद.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की है, जबकि पश्चिम बंगाल में किसानों के लिए विशेष राशि का आवंटन किया गया है. यहां तक कि किसानों के लिए मालगुजारी तथा म्यूटेशन फी भी नि:शुल्क कर दिया गया है. रानीबांध इलाके के हलुडकनाली हाइस्कूल प्रांगण में हुई जनसभा में उम्मीदवार सुब्रत मुखर्जी समेत तमाम नेता उपस्थित रहे. औद्योगिक क्षेत्र बरजोड़ा हाइस्कूल के प्रांगण में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विकास के नाम पर वोट मांगा.

उन्होंने कहा कि राज्य में सभी धर्म तथा समुदाय को समान रूप से सम्मान मिलता है तथा सौहार्द्र कायम है. लेकिन वोट के नाम पर कुछ आसुरी शक्तियां सक्रिय हैं, उन्हें राज्य से भगाना होगा. भाजपा प्रार्थी सौमित्र खां के बारे में उन्होंने कहा कि चोरी करने के कारण उसे तृणमूल से निष्कासित किया गया है. वह गद्दार है. उसने अब भाजपा का हाथ थाम लिया है. मंच पर पार्टी प्रत्याशी श्यामल सांतरा भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *